Exclusive

‘कौन बनेगा करोड़पति 6’ के पहले करोड़पति मनोज रैना

BeyondHeadlines News Desk

टेलीविजन का मशहूर कार्यक्रम ‘कौन बनेगा करोड़पति 6′ (केबीसी 6) में मनोज कुमार रैना एक करोड़ रूपए जीत कर केबीसी 6 के पहले करोड़पति बन गए हैं.

मनोज रैना कश्मीर के अनंतनाग ज़िले के रहने वाले हैं और नॉर्दन रेलवे में काम करते हैं. BeyondHeadlines को मिली जानकारी के तहत मनोज ने यह रक़म मुम्बई के गोरेगांव फिल्म सिटी में चल रहे शुटिंग के तीसरे एपिसोड में जीते हैं और टेलीविज़न पर यह एपिसोड 9 सितंबर को दिखाया जाएगा.

स्पष्ट रहे कि टेलीविजन का अब तक का सबसे सफल क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 6वां सीजन सितंबर की 7 तारीख को शुरु होने जा रहा है. लेकिन पहले की तरह इस शो का प्रसारण सप्ताह के शुरुआती दिनों में ना होकर सप्ताहांत में होगा. यानि अब दर्शक शुक्रवार से रविवार रात के 8:30 या 9 बजे से इस शो को देख पाएंगे.

सोनी टेलीविजन पर 7 सितंबर से शुरु होने जा रहा यह सीजन 26 जनवरी तक चलेगा. हर बार की तरह इस बार भी अमिताभ बच्चन इस शो को होस्ट कर रहे हैं और यह शो 90 मिनट का होगा. इस बार कौन बनेगा करोड़पति की थीम है ‘सिर्फ ज्ञान ही आपको आपका हक़ दिलाता है’. केबीसी के इस छठे सीजन को भी कैडबरी और आईडिया स्पोन्सर कर रहे हैं.

इससे पहले केबीसी के पांचवें संस्करण में बिहार के सुशील कुमार ने पांच करोड़ रुपये का इनाम जीता था. इस तरह से सुशील केबीसी में अब तक सबसे ज्यादा नकद जीतने वाले सबसे पहले प्रतिभागी हैं. सुशील कुमार पेशे से कम्प्यूटर ऑपरेटर और शिक्षक थे, जिनकी मासिक आय प्रतिमाह 6,000 रुपये थी.

Loading...

Most Popular

To Top