India

एक खुला पत्र भाजपा अध्यक्ष के नाम

An open letter in the name of party president

श्री राजनाथ सिंह,

यह तो सुना था की पब्लिक मेमोरी शार्ट होती है, लेकिन राज नेताओं की मेमोरी भी इतनी शोर्ट होती है यह नहीं मालूम था. मोदी को 2002 दंगो के लिए दोषी न ठहराएं तो आप कोई और नाम सुझा दें जिसको दोषी बताया जाए ?

अगर भूल गए हों तो एक बार दोबारा देख लीजिये तहल्का टेप और बाबु बजरंगी का बयान.

आरएसएस की घुसपैठ अब समाज के हर हिस्से में इतनी हो चुकी है कि सच को झूट साबित करना अब बाएं हाथ का खेल हो गया है. इसका मतलब यह नहीं कि देश में सबकी आँखों से सच को छुपाया जा सकता है. मोदी की बहुत बड़ी फ़ौज इन्टरनेट कॉल सेन्टर्स  मैं बैठी है और ऐसा कुछ आते ही वो उसी तरह फेसबुक और ट्विटर पर हमला करती है, जैसे कोइ  दुश्मन का किला फतह करने जा रही हो. इस का मतलब यह नहीं कि सारा हिंदुस्तान चुप होकर उसका हर झूट कुबूल कर लेगा.

अगर मोदी ग़लती से प्रधान मंत्री बन भी जाये, तब भी 2002 का खून उसके हाथों से नहीं धुलेगा. और न वो सैकड़ों झूट सच हो जायेंगे जो उसकी एजेंसी करोड़ों रुपये लेकर गुजरात के डेवलपमेंट का सुबह शाम गाती हैं.

तिकड़में लगाकर, लोगों को एक भय के माहौल  में रख कर  इलेक्शन जीते जा सकते, लेकिन सच्चाई पर पूरी तरह पर्दा डालना बहुत मुश्किल काम है.  कुछ सिर-फिरे हर जगह निकल ही आते हैं. जो झूट का पर्दा फाश करते हैं.

भाजपा के नेताओं का साथ भी उसको तब तक ही चाहिए जब तक उसको आप की ज़रुरत है बाद में आप भी ‘अडवानी-2’ की कैटेगरी में आ जायेंगे. इंतज़ार कीजिये अपने ‘हिटलर’  का ऊँचाइयों तक पहुँचने तक… उसकी राह में कांटे सिर्फ हम ही नहीं है आप भी बन जायेंगे. जैसे-जैसे तख़्त नज़दीक नज़र आता जाएगा.

जिस राज्य मैं औसतन साल में केवल 30 दिन विधान सभा चलती हो और जहाँ विधान सभा में प्रश्न केवल उसकी सहमती से ही पूछे जा सकते हो, जहाँ पुलिस का डी वाई एस पी विधायक के घर जाकर कोरे काग़ज़ पर हस्ताक्षर करवा के लाये और विधायक चूं  भी न कर सके उस व्यक्ति के राज में राज्य सभा और लोक सभा के धुरिन्धर वक्ताओं की कोई जगह होगी क्या?

गुजरात की हकीक़त तो भाजपा और भाजपा के अध्यक्ष भी नहीं जानते. गुजरात की सच्चाई की एक झलक भेज रही हूँ. भावी प्रधान मंत्री के क्षेत्र का ही विडियो है.

अगर आपके देखने से पहले यह वीडियो YOUTUBE से घायब हो जाएँ तो संपर्क कीजियेगा मैं डीवीडी भिजवा  दूँगी.

इलेक्शन जीतने का इतना भूत सर पर सवार है कि अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारने के लिए दौड़ रहे हैं.

शुभ कामनाओं के साथ

शबनम हाश्मी

सच की लड़ाई में एक बुलंद आवाज़

बाबु बजरंगी 2002  के बारे में 

http://www.youtube.com/watch?v=mfnTl_Fwvbo

मणिनगर, अहमदाबाद  के लोगों के हालात, Modi’s constituency

http://www.youtube.com/watch?v=AJsNUEHI41Q&list=TLIQV1TSZhLEI

citizen nagar and Bombay Hotel Ahmadabad

http://www.youtube.com/watch?v=bqxjp6-YMLg&feature=youtu.be

Loading...

Most Popular

To Top