India

बिस्मिल्ला खान के परिवार ने मोदी का प्रस्तावक बनने से किया इंकार

BeyondHeadlines News Desk

मशहूर शहनाई वादक बिस्मिल्ला खान के परिवार के लोगों ने बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का प्रस्तावक बनने से इनकार कर दिया है. मोदी 24 अप्रैल को वाराणसी से बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर नामांकन करने वाले हैं.

बिस्मिल्लाह खान के बेटे ज़मीर हुसैन बिस्मिल्लाह बताते हैं कि मोदी लोगों ने हमें बुलाया था. हमें लगा कि कोई कार्यक्रम होगा. लेकिन जब हमें पता चला कि मोदी का प्रस्तावक बनना है तो हमने तुरंत मना कर दिया.

दरअसल, मोदी के लोग यह चाहते थे कि बिस्मिल्लाह खान के परिवार से किसी व्यक्ति को प्रस्तावक बनाया जाए ताकि खुद को देश के सामने सेक्यूलर साबित किया जा सके. ताकि वाराणसी के मुसलमानों का भी वोट भी बीजेपी को मिल सके. वाराणसी में मुस्लिम मतदाता तकरीबन साढ़े तीन लाख हैं. और अगर यह वोट किसी भी उम्मीदवार को मिल जाए तो जीत सुनिश्चित की जा सकती है.

स्पष्ट रहे कि भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्ला खां देश के अकेले ऐसे कलाकार हैं, जिन्हें भारत के सभी सर्वोच्च सम्मानों से नवाज़ा जा चुका है. इन सम्मानों के नाम हैं – पद्मश्री, पद्म-भूषण, पद्म-विभूषण और भारत रत्न हैं. उस्तारद बिस्मिल्ला खान का जन्म बिहार के डुमराव में 21 मार्च सन 1916 को हुआ था. शहनाई के इस जादूगर का स्वर्गवास 21 अगस्त 2006 को हुआ.

Loading...

Most Popular

To Top