India

गरीब आदमी पार्टी का करोड़पति उम्मीदवार

BeyondHeadlines News Desk

बनारस का लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव यानी लोकसभा चुनाव के लिए ऑफिशियली अधिसूचना जारी हो चुकी है. इसके साथ ही नॉमिनेशन का ज़ोरदार आगाज़ हुआ. पहले ही दिन चार लोगों ने अपना नॉमिनेशन किया. इसमें बनारस की सड़कों पर कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय सेंटर ऑफ अट्रैक्शन रहे. पूरा सड़क कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भरा हुआ नज़र आया. साथ ही इस नज़ारे से इस बात का भी अहसास दिलाया कि मोदी यहां से चुनाव जीतना इतना आसान भी नहीं है, जितना उनके लोग समझ रहे हैं.

एडीएम-ई कोर्ट में नॉमिनेशन की बोहनी कराने सबसे पहले जनतंत्र पार्टी के डॉ. आर.एल. गुप्ता पहुंचे. ठीक उसके बाद तृणमूल कांग्रेस की डॉ. इंदिरा तिवारी ने अपना नॉमिनेशन दाखिल किया. उसके बाद अजय राय और सबसे आखिर में गरीब आदमी पार्टी के श्याम भारती अपने प्रस्तावकों के साथ पर्चा दाखिल किया.

कांग्रेस के अजय राय की सम्पत्ति जहां लाखों में है, वहीं गरीब आदमी पार्टी के उम्मीदवार श्याम बाबू गुप्ता का साम्राज्य नई दिल्ली से लेकर उत्तराखंड तक फैला है.  श्याम बाबू ने अपने एफिडेविट में खुलासा किया है कि उनका दिल्ली में एक फ्लैट सहित एक करोड़ की चल संपत्ति है. पत्नी के नाम से भी दिल्ली में फ्लैट सहित 20 लाख की चल संपत्ति है. आश्रितों के नाम पर भी नई दिल्ली व उत्तराखंड में लाखों की चल संपत्ति है.

एफिडेविट के मुताबिक कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय की नकदी दो लाख, पत्‍‌नी के नाम नकदी एक लाख व पुत्री के नाम पांच हजार नकदी है. बैंक में अजय राय के नाम पर 93,358 रुपये व पत्‍‌नी के नाम 1,49,535 रुपये जमा हैं. जेवर के नाम पर 4.85 लाख के गहने हैं. राष्ट्रीय बचत में अजय राय के नाम से 10 लाख, पत्‍‌नी के नाम से 1.25 लाख, एक पुत्री के नाम से 1.25 लाख व दूसरी पुत्री के नाम से दो लाख 40 हजार की पॉलिसी है. वाहन टाटा सफारी है. कृषि भूमि आठ बीघा है. आवास के नाम पर पिचाशमोचन स्थित पैतृक संपत्ति जो 15 लाख रुपये की है.

दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार इंदिरा तिवारी के पास नकदी में 35 हजार चार सौ व पति के पास 10 हजार पांच सौ रुपये है. बैंक में इंदिरा के नाम पर 86,594 रुपये व पति के नाम पर 1,01,818 रुपये जमा है. वाहन नहीं है. पति के पास मारुति जेन है. आभूषण में दो केजी चांदी व 65 ग्राम सोने के गहने हैं. पति के पास 20 ग्राम सोना व तीन सौ ग्राम चांदी है.

Loading...

Most Popular

To Top