India

56 से 13 इंच कम है मोदी का सीना

BeyondHeadlines News Desk

पिछले दिनों नरेन्द्र मोदी ने एक सभा में जब यूपी को गुजरात बनाने के लिए 56 इंच का सीना होने की बात कही तो पूरे राजनीतिक जगत में इसकी ज़बरदस्त चर्चा हुई. किसी ने इसे पहलवानी की भाषा कहा तो किसी ने इसे मोदी का अहंकार बताया. तो किसी ने इसे मुद्दों से भटकाने की कोशिश क़रार दिया. लेकिन अब खुलासा हुआ है कि 56 इंच के सीने की चुनौती देने वाले मोदी का खुद का सीना 56 इंच से 13 इंच कम यानी सिर्फ 43 इंच हैं.

खुद मोदी के कपड़े सिलने वाले टेलर कन्हैया लाल चौहान बताते हैं कि मोदी का सीना 56 नहीं, 43 इंच का है. कंधा 18.5 इंच और कमर 41 इंच है.

मोदी के पायजामे की लंबाई 45 इंच, कमर 41 इंच, कमर का निचला हिस्सा 46, मोहरी 16.5 इंच है. इसी तरह कुर्ते की लंबाई 45 इंच, कंधा 18.5 इंच, बाहें 26.6 (फुल) और 15.5 (हाफ) और पेट 44 इंच है.

संगम टेलर्स नाम की दुकान चलाने वाले कन्हैया बताते हैं कि  “मोदी हमारे बड़े भाई अमृत लाल चौहान के ख़ास दोस्त थे. साल 1976 के आसपास वह संघ के ज़िला प्रचारक थे. जितने भी संघ के प्रचारक हैं, वे कुर्ता पायजामा ही पहनते हैं. मोदी जी भी कुर्ता-पायजामा ही सिलवाते थे. और आज भी सिलवा रहे हैं.”

उन्होंने बताया, “मोदी को आधी बांह का कुर्ता पहनना पसंद हैं. इस तरह का कुर्ता सिलवाने की सलाह अमृत लाल चौहान ने ही मोदी को दी थी. पहले आधी बांह के कुर्ते बहुत कम बनते थे, लेकिन आज ये कुर्ता गुजरात में काफ़ी लोकप्रिय हो गया है और इसे ‘मोदी स्टाइल’ के नाम से जाना जाता है.”

Loading...

Most Popular

To Top