Lead

पाकिस्तान प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ का नरेन्द्र मोदी के नाम एक पत्र

(नौटंकी नामा: मोदी विरोधी नेताओं को पाकिस्तान भेजे जाने का संज्ञान लेते हुए पाकिस्तानी प्रधान मंत्री नवाज़ शरीफ का पत्र नरेंद्र मोदी के नाम… इस पत्र को पढ़ने से होने वाले जज्बाती नुक्सान की जिम्मेदारी हमारी नहीं है, इस काल्पनिक पत्र को नौटंकी नाम की टीम ने तैयार किया है.)  

मेरे प्रिय मोदी!

यह जानकार अत्यंत ख़ुशी हुई कि आपकी पार्टी ने अपने विरोधियों को पाकिस्तान भेजने के प्रस्ताव पर विचार किया है, यकीन जानिये हम इस ऐलान को लेकर बहुत खुश हैं, लेकिन कल हमने अपनी कैबिनेट मीटिंग में इस प्रस्ताव पर गैर सरकारी चर्चा की थी, जिसमें सुझाव आया है कि भारत और पाकिस्तान में बेहतर रिश्ते शुरू करने का दौर आ गया है, और कई सारे राजनैतिक नेताओं को पाकिस्तान भेजने का प्रस्ताव बिलकुल दूरस्त है. लेकिन हमारी काबिना ने निम्न लिखित सांसदों और नेताओं को पाकिस्तान में बसाए जाने की ज़ोरदार मांग की है.

काबिना ने माना है कि यदि निम्नलिखित नेताओं को भी पाकिस्तान भेज दिया जाय तो भारत पाकिस्तान में ऐतिहासिक रिश्ते बन सकते हैं. कृपया इन नामों पर भी अति शीघ्र विचार करें.

  1. भाई सुब्रमण्यम स्वामी
  2. छोटे भाई गिरिराज सिंह
  3. चचा अशोक सिंघल
  4. मोटा भाई अमित शाह
  5. राज ठाकरे
  6. विनय कटियार
  7. उमा भारती बाजी
  8. फटामुंह अर्नब गोस्वामी
  9. डॉक्टर प्रवीण तोगड़िया
  10. आपा साध्वी ऋतंभरा

आम आदमी पार्टी की वजह से हमारे देश के नौजवान बिगड़ रहे हैं. उनके अन्दर बग़ावत फैल रही है और देश की भ्रष्टाचार इंडस्ट्री कमजोर हो रही है. इसलिए आप तुरंत इन नामों पर भी विचार करें.

  1. आदर्श भ्रष्टाचारी श्री बी.एस. येदुरप्पा
  2. मोस्ट वांटेड खेल बिगाडू अरविन्द केजरीवाल

आपको ये जान कर ख़ुशी होगी कि हमने कराची के सबसे पोश इलाके इन सभी नेताओं के लिए बुक करा दिए हैं, जहां पर इनकी जान माल इज्ज़त (पाकिस्तानी कानून के मुताबिक़ भारी मात्रा में इज्ज़त लेकर आना मना है. इसलिए बेहतर होगा कि पूरी तरह से बेईज्ज़त लोगों को ही भेजें) की सुरक्षा पूरी तरह से अल्ताफ हुसैन साहब लन्दन से करेंगे.

पांच साल बाद दुबारा चुनाव, अगर आप ने करवाए तो, आपकी मर्जी के मताबिक हम इन्हें वापस भेज सकते हैं. लेकिन अगर किसी ने यहां शादी करली तो हम उसे पाकिस्तान से जाने नहीं देंगे.

हमारी तरफ से एक विनती है कि आप अपने यहां से बाबा रामदेव को ज़रूर भेज दें. पाकिस्तानी लड़कियां तो योगा सीख कर वज़न कम करना चाहती है, लेकिन सरकार चाहती है कि मुल्ला उमर और दुसरे तालिबानी नेता भी योगा सीख लें, ताकि उनसे शान्ति वार्ता में उनका दिमाग रामदेव की तरह बिगड़ जाए.

एक ख़ास रिक्वेस्ट है पाकिस्तान के वीजे के लिए सभी लोगों का मुंह तीन इंच से ज्यादा बड़ा नहीं होना चाहिए. लेकिन हमारे सूत्रों ने बताया कि अर्नब गोस्वामी का मुंह 12 इंच का है. कृप्या इसको एम्स के अस्पताल से छोटा करवाकर ही भेजें, वरना पाकिस्तान के डॉक्टर उसे सुटली से सिल देंगे, जिसमें बहुत तकलीफ होती है.

बड़े भाई गिरिराज को मेरा बहुत बहुत शुक्रिया कहें और कहिये कि भाभी ने उन्हें सलाम कहा है. और हम सब उनका यहां बेसब्री से इन्तिज़ार कर रहे हैं. हो सकता है कि हमारे ख़ास नुमान्दे उनसे मिलने के लिए बिहार पहुंचे.

आपका अपना

नवाज़  

Loading...

Most Popular

To Top