India

तोगड़िया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें गुजरात की मोदी सरकार – आम आदमी पार्टी

Avdhesh Kumar for BeyondHeadlines

आम आदमी पार्टी ने विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तेगड़िरया के बयान की कड़ी निंदा की है, जिसमें उन्होंने किसी विशेष जगह पर ज़मीन खरीदने के बाबत मुस्लिम परिवारों को निशाना बनाया है.

तोगड़िया ने अपने भाषण में मुस्लिम परिवारों को 48 घंटे के भीतर अपने घर खाली करने की धमकी दी थी. साथ ही अपने समर्थकों से ऐसा न करने वाले परिवारों से जबरन मकान खाली कराने के लिए भी उकसाया था.

शनिवार को गुजरात के भावनगर में विश्व हिंदू परिषद अध्यक्ष के इस बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि हमारे लोकतंत्र में इस तरह के हिंसक और सांप्रदायिक गतिविधियों के लिए कोई जगह नहीं है. यह हमारे धर्मनिरपेक्ष के खिलाफ है.

पार्टी गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग कर रही है कि वे सार्वजनिक रूप से इस बयान को खारिज करें और तोगड़िया व उस रात एकत्रित भीड़ के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें और भरोसा दिलाएं कि भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा नहीं होगी. यदि तोगड़िया और उनके समर्थकों के खिलाफ कोई कारर्वाई नहीं हुई तो यह स्पष्ट हो जाएगा कि इसमें नरेद्र मोदी की भी मिलीभगत है.

तोगड़िया ने हिसांत्मक रूख अपनाते हुए, अपने समर्थकों को साथ में पत्थर, टायर और टमाटर ले जाने को भी कहा और यह भी कहा कि उन्हें किसी से डरने की ज़रूरत नहीं है. प्रवीण तोगड़िया पहले भी ऐसे आपराधिक मामलों में शामिल रहे हैं, जिसमें प्रभावित मुसलमान परिवार को धन और संपत्ति दोनों खोने पड़े थे.

एक अन्य घटनाक्रम में बिहार के नवादा लोकसभा संसदीय क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने अपने बयान में कहा है कि मोदी विरोधी पाकिस्तान भेजे जाएं. ऐसा मालूम पड़ता है भाजपा और विश्व हिंदू परिषद जैसी इसकी सहयोगी संगठनें वोट बंटोरने के लिए भड़काऊ बयान देकर देश में सांप्रदायिकता का मुद्दा उठाना चाहती हैं.

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के प्रभारी अमित शाह और समाजवादी पार्टी के आज़म खान भी ऐसे ही भड़काऊ भाषणों के लिए चर्चा में हैं.

Loading...

Most Popular

To Top