India

अमेठी का बदला बनारस में लेगी कांग्रेस

BeyondHeadlines Correspondent

अमेठी में नरेन्द्र मोदी द्वारा गांधी परिवार पर वार का बदला कांग्रेस बनारस में लेगी. कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता अब मोदी को हराने को लेकर बनारस में हैं. सच तो यह है कि मोदी को घेरने के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंकने का फैसला किया है. इस ‘जैसे को तैसा’ जवाब देने की जिम्मेदारी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के करीबी गुलाम नबी आजाद खुद संभाल रहे हैं. वो एक फिर वापस बनारस लौट आए हैं. वहीं केन्द्रीय मंत्री के. रहमान खान व एनसीपी के नवाब मलिक भी बनारस में मोर्चा संभाले हुए हैं.

सूत्रों के मुताबिक बनारस में पार्टी प्रत्याशी अजय राय के प्रचार में सोनिया और राहुल गांधी के आने की बात तो पहले से ही चल रही थी. अब प्रियंका को भी काशी की इस धरती पर उतारने की तैयारी चल रही है. वहीं लालू प्रसाद यादव भी जल्द ही बनारस आकर मोदी को अपने निशाने पर लेंगे.

स्पष्ट रहे कि कांग्रेस की ओर से सलमान खुर्शीद, ग़ुलाम नबी आज़ाद, के. रहमान खान, नगमा, नवाब मलिक, मोहन प्रकाश, अभिषेक मनु सिंघवी, मुकुल वासनिक, करुणा शुक्ला, मनीष तिवारी, आनन्द शर्मा और राज बब्बर जैसे जाने-पहचाने चेहरों के साथ ही कृपा शंकर सरीखे मैनेजरनुमा नेता चुनाव मैनेज करने के लिए उतारा जा चुका है. इतना ही नहीं, अरविन्द केजरीवाल की पोल खोलने के खातिर दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली भी बनारस पहुंच हैं.

कांग्रेस के नेता कृपाशंकर सिंह के मुताबिक लालू प्रसाद यादव को भी कांग्रेस ने बनारस आने का न्योता भेजा है. लालू मोदी के खिलाफ प्रचार को तैयार हो गए हैं और वो जल्द ही बनारस आ सकते हैं. इसके अलावा राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मोती लाल बोरा, कपिल सिब्बल व राशिद अल्वी जैसे नेता यहां जनसभा को संबोधित करेंगे. साथ ही अज़हरूद्दीन और कैफ रोड शो के माध्यम से कांग्रेस के अजय राय के लिए प्रचार करेंगे.

Loading...

Most Popular

To Top