Education

अल्पसंख्यक छात्र Scholarship हेतु अपना बैंक विवरण यहां दुरूस्त करें, आख़िरी तारीख़ 30 सितम्बर

BeyondHeadlines News Desk

2014-15 के दौरान बैंक प्रमाणीकरण के समय अल्पसंख्यक समुदाय से संबंधित जिन छात्रों के दावे खारिज कर दिए गए थे, वे अब अपने बैंक विवरणों को दुरूस्त कर सकते हैं. अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय ने छात्रों की वास्तविक कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए उनके खाता विवरणों को संपादित करने का फैसला किया है.

राज्य सरकारों के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग को भेजी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि उनके खाता विवरणों को संपादित करने का विकल्प केवल एक बार ही दिया जाएगा और यह 2015-16 के दौरान खारिज मामलों (अगर कोई है तो) पर लागू नहीं होगा.

पत्र में कहा गया कि जैसे ही छात्रों द्वारा सुधार कर दिया जाता है, उनके मामलों पर फिर से कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी. इससे छात्र नवीन मामले के रूप में 2015-16 के दौरान छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने के योग्य बन जांएगे. ऐसे छात्रों के लिए बैंक विवरणों को सुधारने का प्रावधान राष्ट्रीय छात्रवृति पोर्टल (https://scholarships.gov.in/main.do)  पर 3 अगस्त, 2015 से 30 सितंबर, 2015 तक उपलब्ध होगा.

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय ने सभी राज्या सरकारों एवं केंद्रशासित प्रदेशों से ऐसे छात्रों को समय पर सूचित कर देने के लिए उपयुक्त क़दम उठाने का आग्रह किया है, जिससे वे इसका लाभ उठा सकें.

Loading...

Most Popular

To Top