India

महाभारत में युधिष्ठिर के रोल ने बनाया गजेंद्र चौहान को FTII अध्यकक्ष! –आरटीआई

BeyondHeadlines News Desk

नई दिल्ली : इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री से आरटीआई के तहत हासिल महत्वपूर्ण दस्तावेज़ बताते हैं कि #FTII के अध्यक्ष के तौर पर पिछले वर्ष कई बड़ी हस्तियों के नाम सामने आए थे. इन नामों में अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, विधुविनोद चोपड़ा, राजू हिरानी, जया बच्चन, अदूर गोपालकृष्णन, रमेश सिप्पी, गोविंद निहलानी और आमिर खान के नाम शामिल हैं. लेकिन इन सबके बावजूद इस प्रतिष्ठित संस्थान के अध्यक्ष के पद पर गजेंद्र चौहान को ही बिठाया गया. इसकी सबसे अहम वजह उनके अपने सीवी में एक पैरा में महाभारत में युधिष्ठिर की भूमिका का जिक्र होना है.

इसके अलावा उन्होंने करीब डेढ़ सौ फिल्मों और 600 टीवी सीरियल्स में काम करने का भी जिक्र किया है. प्रसारण मंत्रालय ने एक आरटीआई के जवाब में इस बात का ब्यौरा दिया है. इस आरटीआई के जवाब में मंत्रालय ने 281 पेज के साथ गजेंद्र का डिटेल सीवी भी दिया है.

दिलचस्प यह है कि आरटीआई के जवाब में मंत्रालय ने गजेंद्र की नियुक्ति के पक्ष में इसके अलावा कुछ और ब्यौरा नहीं दिया गया है. मंत्रालय इस सवाल को टाल गया है जिसमें पूछा गया था कि बॉलीवुड में कई वरिष्ठ लोगों के बावजूद उनके नाम को क्यों तवज्जो दी गई?

स्पष्ट रहे कि गजेंद्र की नियुक्ति को लेकर बार-बार एक बात सामने आ रही है कि उनके करियर में महाभारत में निभाए युधिष्ठिर के अलावा और कुछ नहीं है. इसके अलावा यदि कुछ है तो कुछ सी ग्रेड की फिल्में, इससे ज्यादा कुछ नहीं. इस बात पर अब आरटीआई की भी मुहर लग चुकी है.

Loading...

Most Popular

To Top

Enable BeyondHeadlines to raise the voice of marginalized

 

Donate now to support more ground reports and real journalism.

Donate Now

Subscribe to email alerts from BeyondHeadlines to recieve regular updates

[jetpack_subscription_form]