India

क्यों छिपा रहे हैं प्रधानमंत्री साहेब अपनी डिग्री?

BeyondHeadlines News Desk

नई दिल्ली: बहन स्मृति ईरानी के बाद अब ‘पीएम साहब’ के डिग्री पर भी सवाल उठना शुरू हो गया है. ट्वीटर पर आज #DegreeDikhaoPMSaab हैशटैग ट्रेंड कर रहा है. ट्विटर यूजर्स इस हैशटैग का इस्तेमाल करके उनकी एजुकेशनल क्वालिफिकेशन पर सवाल उठा रहे हैं. ये सवाल इतने लोगों ने किया कि ट्वीटर पर यह हैशटैग टॉप ट्रेन्डिंग टॉपिक बन गया. हालांकि, कुछ लोगों ने मोदी के फेवर में भी ट्वीट किए हैं.

स्पष्ट रहे कि ये सवाल वैसे काफी पुराना है. 22 मई, 2013 को एक व्यक्ति ने आरटीआई डालकर नरेन्द्र मोदी के डिग्री के बारे में सवाल पूछा था. तब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे. इस आरटीआई का अपील के बाद भी कोई जवाब नहीं मिल सका.

यही नहीं, नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद फिर से प्रधानमंत्री कार्यालय में एक आरटीआई डालकर उनकी डिग्री जानने की कोशिश की गई. लेकिन पीएमओ ने इसकी जानकारी देने से इनकार कर दिया.

इसके अलावा एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पीएम की नई साइट पर उनकी एजुकेशन का जिक्र ही नहीं है. वहीं लोकसभा की साइट पर पीएम मोदी की एजुकेशन में उनके एम.ए. होने का जिक्र है.

2014 लोकसभा चुनाव के दौरान फाइल किए गए ऐफिडेविट में भी उनकी एजुकेशनल क्वालिफिकेशन गुजरात यूनिवर्सिटी से एम.ए. बताई गई है. यही जानकारी उन्होंने 2007 व 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव में भी दी है.

Loading...

Most Popular

To Top