India

आवारा कुत्ते चबा गए सचिवालय की फ़ाईलें

BeyondHeadlines News Desk

लखनऊ : यूपी सचिवालय में घूमने वाले आवारा कुत्तों ने कई फाइलें चबा डालीं. कार्मिक व शिक्षा विभाग की इन फाइलों में कई को अहम माना जा रहा है. सचिवालय प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए दो अनुभाग अधिकारियों व चपरासी से स्पष्टीकरण मांगा है.

बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम जब सचिवालय के मुख्य भवन के कमरे रोज़ाना की तरह बंद किए गए तो कार्मिक विभाग के अनुभाग एक व शिक्षा विभाग के अनुभाग -9 के कक्षों में दो कुत्ते रह गए.

शनिवार व रविवार को सचिवालय अवकाश के कारण बंद रहता है. रविवार दोपहर उधर से गुज़रते चपरासी ने कमरों के अंदर से कुत्तों के भौंकने की आवाज़ें सुनीं. उसने सचिवालय सुरक्षा के निरीक्षक को इसकी जानकारी दी.

कुछ देर बाद वहां माध्यमिक शिक्षा विभाग व सचिवालय प्रशासन के अधिकारी पहुंचे. कमरों का ताला खुलवाया गया तो दो कुत्ते तेज़ी से बाहर निकल भागे. अंदर तमाम फाईलें अस्त-व्यस्त ज़मीन पर पड़ी थीं. कई फाइलें कुत्ते चबा गए थे. तो कई फटे हुए हालत में थे.

बताया जा रहा है कि इनमें कुछ फाइलें काफी अहम थी. लेकिन अभी तक आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है कि फटी फ़ाइलें किन मामलों से जुड़ी हैं और उनकी क्या अहमियत है?

इस पूरे मामले पर सचिवालय प्रशासन प्रभात मित्तल का कहना है –‘घटना को गंभीरता से लिया गया है. दो अनुभाग अधिकारियों व चपरासी से स्पष्टीकरण मांगा गया है. नगर निगम से कहा गया है कि वह सचिवालय में विशेष दस्ता भेज कर कुत्तों को पकड़ने का अभियान चलाए’

वहीं सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेन्द्र मिश्र का कहते हैं –‘घटना सचिवालय प्रशासन विभाग की उदासीनता को दर्शाती है. सचिवालय के तमाम भवनों में कुत्ते घूमते रहते हैं. केवल फाइलें ही नहीं, सचिवालय में काम करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को भी ये कुत्ते काट सकते हैं.’

Loading...

Most Popular

To Top