बियॉंडहेडलाइन्स हिन्दी

भाजपा ने अपनी सत्ता के लिए पूरी हिन्दू क़ौम को आतंकवादी बना दिया है!

What is RSS?

Himanshu Kumar

भोपाल में आठ मुस्लिम विचाराधीन क़ैदियों के मारे जाने पर सोशल मीडिया पर भाजपा समर्थक लोग लिख रहे हैं कि आठ कुत्तों को मार डाला गया है, और देखो अब मानवाधिकार वाले कुत्ते भी भौंकने आयेंगे…

मैं मानता हूँ कि आठ मुसलमानों के मर जाने से मुस्लिम क़ौम ख़त्म नहीं हो जायेगी, लेकिन अगर मुसलमानों को मारने पर हिन्दू खुश होकर भाजपा को वोट देते हैं और अपने साथ रहने वाले मुस्लिम नागरिकों के मरने पर उन्हें कुत्ता कहते हैं, तो मुसलमानों का तो कुछ नहीं बिगड़ेगा. लेकिन हिन्दू क़ौम ज़रूर मर जायेगी.

भाजपा और संघ हिन्दू नौजवानों को गाली बकने वाले, अपने अलावा सबसे नफ़रत करने वाली कौम बना रहे हैं. भाजपा से प्रभावित नौजवान दलितों को गालियाँ बकते हैं, आदिवासियों को नक्सली कह कर उनके मरने पर खुश होते हैं. ये नफ़रती नौजवान संविधान, क़ानून, प्रगतिशीलता, अहिंसा, सहनशीलता का मखौल उड़ाते हैं.  ये भाजपा समर्थक नौजवान महिला अधिकार कार्यकर्ताओं को रंडी और वेश्या कह कर उनका मज़ाक उड़ाते हैं.  ये भाजपा समर्थक नौजवान जेएनयू के खिलाफ़ हैं.

अगर कोई क़ौम अपने आस-पास के करोड़ों दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों औरतों और छात्रों से नफ़रत करती हो, वो क़ौम बहुत जल्द मरने वाली है. भाजपा ने अपनी सत्ता पर कब्ज़ा करने के लिए पूरी हिन्दू क़ौम को आतंकवादी बना दिया है. जो क़ौम हत्याओं का जश्न मनाये वह आतंकवादी नहीं तो और क्या है?

मैं भारत की सहनशीलता, समझ और प्रगतिशीलता का बहुत कायल रहा हूँ. लेकिन अगर उसकी जगह नफ़रत और हिंसा लेगी, तो भारत के टुकड़े-टुकड़े होने की ज़िम्मेदारी भाजपा और संघ की नफ़रती राजनीति की होगी.

 

(हिमांशु कुमार के फेसबुक टाईमलाईन से…)

1 Comment

1 Comment

  1. Vaibhavraj n

    November 5, 2016 at 10:23 AM

    Khuch mat likho samaj jhagada mat suru karo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

Most Popular

To Top