India

फिर आरएसएस कार्यकर्ता के घर फटा बम, मिली तलवारें व लोहे की छड़

BeyondHeadlines News Desk

कन्नूर: केरल में आरएसएस कार्यकर्ताओं के घर से बमों के मिलने और फटने का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार 23 मार्च को भी केरल के कन्नूर ज़िले में आरएसएस के एक कार्यकर्ता के घर पर देसी बम फटने से दो बच्चे घायल हो गए. घायल होने वालों में एक आरएसएस कार्यकर्ता का पुत्र है, वहीं दूसरा उसके पुत्र का दोस्त. 

स्थानीय पुलिस के मुताबिक़ यह घटना तब घटी जब 8 और 12 साल के बच्चों ने खेलते समय घर में एक शेड से कुछ सामानों को बाहर निकाल रहे थे.

बम फटने की ख़बर के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. जहां उसे घर की तलाशी में सात तलवारें, एक कुल्हाड़ी और लोहे की छड़ मिली. 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.   

केरल में ये कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी 07 जनवरी 2019 को तिरुवनंतपुरम में एक पुलिस स्टेशन पर बम फेंकने का मामला सामने आया था. बम से हमले की तस्वीरें सीसीटीवी में क़ैद भी हुई थी. बम फेंकने का आरोप आरएसएस के ज़िला प्रचारक पर है. इस मामले में पुलिस ने आरएसएस के चार कार्यकर्ताओं के ख़िलाफ़ केस दर्ज किया था. 

15 नवम्बर 2018 को भी कन्नूर में एक आरएसएस कार्यकर्ता के घर में बम बनाते समय ब्लास्ट हो गया, जिससे उसके घर के परखच्चे उड़ गए. बम के धमाके से आसपास खड़े लोगों के चिछड़े उड़ गए. वहीं 2018 के जुलाई महीने में 6 तारीख़ को कन्नूर ज़िले के थलासौरी के पास कुट्टीमक्कोल में एक आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा माकपा के एक कार्यकर्ता के घर देसी बम फेंकने का मामला सामने आया, जिसमें तीन लोग घायल हुए. 

बता दें कि 10 नवम्बर 2017 को भी केरल के कन्नूर के कूथुपरम्बा में बम बनाते समय एक आरएसएस कार्यकर्ता की मौत हो गई थी.

Loading...

Most Popular

To Top

Enable BeyondHeadlines to raise the voice of marginalized

 

Donate now to support more ground reports and real journalism.

Donate Now

Subscribe to email alerts from BeyondHeadlines to recieve regular updates

[jetpack_subscription_form]