India

एक मरे हुए बैल से मांस काटे जाने के आरोप में प्रकाश लखारा की बर्बरतापूर्ण हत्या, दिल्ली में प्रदर्शन

BeyondHeadlines News Desk 

नई दिल्ली: झारखंड में गौ आतंकियों द्वारा प्रकाश लखारा नामक शख़्स की बर्बरतापूर्ण और और तीन लोगों को बुरी तरह से ज़ख्मी किए जाने के मामले को लेकर झारखंड सरकार के ख़िलाफ़ आज नई दिल्ली स्थित झारखंड भवन के सामने यूनाईटेड अगेंस्ट हेट, यूनाईटेड क्रिश्चयन फोरम, सोशलिस्ट युवजन सभा, भगत सिंह अम्बेडकर स्टूडेन्ट्स ऑर्गनाइज़ेशन और मूवमेन्ट फॉर एजुकेशन एंड इंपावरमेंट फॉर मासेस ने संयुक्त रूप से झारखंड सरकार के विरूद्ध धरना-प्रदर्शन किया. 

इस प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों की ओर से झारखंड सरकार से मांग की गई कि दोषियों को सज़ा दी जाए और पीड़ितों के ऊपर जो मुक़दमा दर्ज किया गया है, वो अविलंब वापस लिया जाए.

बता दें कि बुधवार की रात यानी 10 अप्रैल को रांची से क़रीब 140 किलोमीटर दूर डुमरी के एक जुर्मी गांव में आदिवासी प्रकाश लखारा को एक मरे हुए बैल से मांस काटे जाने और खाए जाने की आपत्ति के बाद उन्हें पीट-पीट कर मार डाला गया. वहीं तीन लोग बुरी तरह से ज़ख़्मी हो गए. बाद में ज़ख्मी लोगों को ही इस पूरे मामले का आरोपी बना दिया गया. इन तीनों ज़ख्मी लोगों पर गौ हत्या का मुक़दमा दर्ज कर दिया गया है. जबकि इनका कहना है कि प्रकाश लखारा और बाक़ी तीन लोग मरे हुए बैल की लाश को खेत से हटा रहे थे.

इस प्रदर्शन में विशेष तौर पर नदीम खान, ख़ालिद सैफ़ी, अपेक्षा प्रियदर्शनी, फ़राह शकेब, फ़रमान अहमद समेत सैकड़ों युवा शामिल रहे. 

Loading...

Most Popular

To Top

Enable BeyondHeadlines to raise the voice of marginalized

 

Donate now to support more ground reports and real journalism.

Donate Now

Subscribe to email alerts from BeyondHeadlines to recieve regular updates

[jetpack_subscription_form]

dasdsd