India

‘सरकार ने हमारी 5 मांगे नहीं मानी तो 30 जून को रांची बंद’

BeyondHeadlines News Desk

रांची: बुधवार 26 जून को लोक सेवा समिति के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल झारखंड सरकार के मुख्य सचिव और डी. जी.पी झारखंड से मुलाक़ात कर अपनी पांच मांगों को लेकर ज्ञापन देगी. सरकार की ओर से अगर हमारी मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो 30 जून को मॉब लिंचिंग के ख़िलाफ़ रांची बंद किया जाएगा.

ये फ़ैसला आज मेन रोड एबीसी कंपलेक्स में एक बैठक में लिया गया है. रांची के आम लोगों की ये बैठक लोक सेवा समिति की ओर से आयोजित किया गया था.

बैठक में लोगों ने दुख के साथ इस बात का इज़हार किया कि हमारा समाज, हमारा राज्य और हमारा देश इस तरह की हरकत से शर्मसार हो रहा है. आज इसकी ज़रूरत है कि हम इस तरह के मॉब लिंचिंग और हत्या का ज़ोरदार विरोध करें. सिर्फ़ निंदा करने से ये सब अब रूकने वाला नहीं है. ज़रूरी है कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के द्वारा मॉब लिंचिंग के संदर्भ में जो दिशा-निर्देश दिए गए हैं, उसका हर हाल में पालन किया जाए. दोषी पुलिस अधिकारियों को भी सज़ा मिलना बेहद ज़रूरी है. 

बैठक में मुख्य रूप से संगीता सिंह, महफूज़ आलम, एस मलिक, फ़िरोज़ जिलानी, हीरामणि किलो, जेमा टोप्पो, रेवा जेबा सल्फी, मक़सूद आलम मुसर्रत, ललन कुमार, नौशाद खान आदि ने विचार रखें.

Most Popular

To Top