India

सपा के मुस्लिम विधायकों और मंत्रियों को खुला खत

BeyondHeadlines News Desk

मौलाना खालिद मुजाहिद की पिछले दिनों 18 मई 2013 को बाराबंकी में पुलिस ने हत्या कर दी. इस हत्या में मौलाना खालिद के चचा जहीर आलम फलाही ने पुलिस अधिकारी विक्रम सिंह, बृजलाल, मनोज कुमार झा, चिरंजीव नाथ सिन्हा, एस आनंद सहित आईबी के अधिकारियों पर नामजद मुक़दमा दर्ज करवाया है. पर अब तक किसी को भी आपकी सरकार ने न बर्खास्त किया और न ही किसी को गिरफ्तार किया. हम जानना चाहेंगे कि इस मसले पर आप क्या सोचते हैं?

पिछले विधान सभा चुनाव में आपकी पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि यदि आप की सरकार बनती है तो आप आतंकवाद के नाम पर कैद निर्दोषों को रिहा करेंगे. अब इस सरकार को वजूद में आये एक साल से
ज्यादा ही नहीं हो गया बल्कि इस दौरान तीन नौजवानों सीतापुर के शकील, आजमगढ़ के जामतुर्रफलाह मदरसे के छात्रों सज्जाद बट्ट और वसीम बट्ट की गिरफ्तारी और खालिद की हत्या भी हो चुकी है.

16 questions to Muslim MLA's & Ministers of SP Govt.
ऐसे में इस वादे के संदर्भ में हम आप से निम्न सवाल पूछना चाहते हैं:

1- मौलाना खालिद मुजाहिद की पिछले दिनों 18 मई 2013 को बाराबंकी में पुलिस ने हत्या कर दी. इस हत्या में मौलाना खालिद के चचा ज़हीर आलम फलाही ने पुलिस अधिकारी विक्रम सिंह, बृजलाल, मनोज कुमार झा, चिरंजीव नाथ सिन्हा, एस आनंद सहित आईबी के अधिकारियों पर नामजद मुक़दमा दर्ज करवाया है. पर अब तक किसी को भी आपकी सरकार ने न बर्खास्त किया और न ही किसी को गिरफ्तार किया. हम जानना चाहेंगे कि इस मसले पर आप क्या सोचते हैं? और सोचा तो क्या किया? और नहीं किया तो क्या अब आप इस्स्तीफा दे देंगे? और
नहीं देंगो तो क्यों नहीं देंगे ?

2- आपने विधान सभा में आतंकवाद के नाम पर कैद निर्दोंषों की रिहाई के सवाल पर क्या बोला? अगर बोला तो क्या जवाब मिला ? नहीं उठाया तो क्यों नहीं उठाया ?

3- क्या आपने इस सवाल पर सदन के अंदर की कमेटीयों में बात रखी ? रखी तो क्या रखी? उस पर क्या जवाब मिला? नहीं उठाया तो क्यों नहीं ?

4- क्या सपा सरकार के दौरान आतंकवाद के नाम पर हुई प्रदेश से गिरफ्तारियों पर आपने सदन के अंदर कोई सवाल उठाया? उठाया तो क्या उठाया, उस पर क्या जवाब मिला और नहीं उठाया तो क्यों नहीं ?

5- क्या आपने आरडी निमेष जांच आयोग की रिर्पोट को सार्वजनिक करने की मांग उठायी? उठाया तो क्या और कब उठाया ? उस पर क्या जवाब मिला? नहीं उठाया तो क्यों नहीं उठाया ?

6- यदि आपकी सरकार बेगुनाह मुस्लिम नौजवानों को नहीं छोडती है तो क्या आप अपनी विधान सभा की सदस्यता से इस्तिफा देंगे ? देंगें तो कब देंगें ? नहीं देंगें तो क्यों नहीं देंगें ?

7- क्या आप बाटला हाउस फर्जी मुठभेड के सवाल को संसद में आपकी पार्टी द्वारा नहीं उठाए जाने से संतुष्ट हैं? अगर हैं तो क्यों ? नहीं हैं तो क्यों नहीं ?

8- एटीएस और खुफिया एजेंसियों की कार्यशैली को क्या आप साम्प्रदायिक  मानते  हैं ? यदि हां तो क्यों ? नहीं तो क्यों नहीं ?

9- क्या आप प्रदेश के एटीएस और खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों के इजराइल और अमरीका में ट्रेनिंग को उचित मानते हैं ? यदि हां तो क्यों ? नहीं तो क्यों ?

10- क्या आप पिछले दिनों शिवपाल यादव के इजरायल दौरे को उचित मानते हैं ? हां तो क्यों ? नहीं तो क्यों ?

11-इंडियन मुजाहिदीन नाम के कथित आतंकी संगठन जिसे कई मानवाधिकार और सामाजिक संगठन आईबी द्वारा संचालित फर्जी संगठन बताते हुये उस पर केंद्र सरकार से श्वेतपत्र लाने की मांग करते हैं, उससे आप सहमत हैं ? हैं तो
क्यों ? नहीं हैं तो क्यों नहीं हैं ?

12- रामपुर सीआरपीएफ कैंप पर 31 दिसम्बर 2007 और 2008 की रात में हुए कथित आतंकी हमले जिसे कई मानवाधिकार संगठन और मीडिया रिपोर्टों ने सीआरपीएफ के जवानों के बीच शराब के नशे में हुयी गोलीबारी का परिणाम बताया है. क्या इस घटना की जांच के लिये आपने विधान सभा में सवाल उठाया? अगर हां तो क्या जवाब मिला ? नहीं उठाया तो क्यों ?

13-कानपुर में 2008 में बजरंग दल के दो नेता बम बनाते समय हुये विस्फोट में मारे गये. जिनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ. इस घटना की सीबीआई जांच की मांग लम्बे समय से हो रही है. क्या आपने इस सवाल को
विधान सभा में उठाया ? उठाया तो क्या जवाब मिला ? नहीं उठाया तो क्यों नहीं?

14- कानपुर के तत्कालीन एसएसपी एसी शर्मा के 1992 में निभाई गयी साम्प्रदायिक कार्यशैली पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के लखनउ बेंच के तत्कालीन न्यायमूर्ति आईएस माथुर की अध्यक्षता में जांच आयोग गठित किया था. जिसकी रिर्पोट 1998 में राज्य सरकार को सौंपी जा चुकी है. क्या उस रिर्पोट के सार्वजनिक करने की मांग आपने विधान सभा में उठाया ? उठाया तो क्या जवाब मिला ? नहीं उठाया तो क्यों ?

15- सपा सरकार के मौजूदा शासन काल में हुये दंगों में सपा पदाधिकारियों, कैबिनेट मंत्री और सांसद पर सवाल उठे हैं. क्या आपने इस मुद्दे पर विधान सभा में सवाल उठाया ? उठाया तो क्या जवाब मिला ? नहीं उठाया तो क्यों नहीं ?

16- आतंकवाद के नाम पर कैद निर्दोष मुस्लिम नौजवानों का जेलों में लगातार उत्पीड़न की खबरें आती रही हैं. क्या आपने इस सवाल को कभी सदन में उठाया ? उठाया तो क्या जवाब मिला ? नहीं उठाया तो क्यों नहीं उठाया ?

Most Popular

To Top