India

इप्टा ने किया दिल्ली के वोटर्स को जागरूक

BeyondHeadlines News Desk

भारतीय जन नाट्य संघ (इप्टा) जामिया ने दिल्ली के वोटर्स को जागरूक करने के उद्देश्य से दिल्ली के कई क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटक “जागो वोटर जागो” का प्रदर्शन किया और लोगों से शरीफ़ और इमानदार प्रत्याशी को वोट देने की अपील की.

नुक्कड़ नाटक में दिखाया गया कि किस तरह एक व्यक्ति के वोट न देने से गलत और भ्रष्ट नेता जीत जाते हैं और फिर इनका हमारे जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है. कैसे पूरे पांच साल के लिए हमें रोना पड़ता है.

इसके साथ ही नाटक में यह भी दिखाया गया कि इस बार वोट डालने की मशीन यानी EVM पर प्रत्याशी के नामों की फ़हरिस्त के आखिर में एक अन्य ऑपशन “इनमे से कोई नहीं” और दूसरी तरफ़ चुनावी निशान की फ़हरिस्त में सबसे नीचे अंग्रेजी में “NOTA” लिखा होगा. अगर आप चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी में से किसी भी प्रत्याशी को अपने वोट के लायक नहीं समझते हैं तो EVM पर “NOTA” के सामने वाले बटन को दबाकर अपनी राय का इज़हार कर सकते हैं. विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने भी आगे बढ़कर नुक्कड़ नाटक में अपना सहयोग किया.

नाटक में मुकेश मकवाना (इप्टा जामिया के सचिव), मोहम्मद वसीम (इप्टा दिल्ली के सचिव), मोहम्मद फैज़ान, तौसीफ-उल-हक़, सालिम रज़ा, वारिस अहमद, फुरकान अली, ज़ीशान अहमद, सादान अली खान, ताशा जैसवाल, कमल बत्रा आदि मौजूद रहें.

V

Loading...

Most Popular

To Top

Enable BeyondHeadlines to raise the voice of marginalized

 

Donate now to support more ground reports and real journalism.

Donate Now

Subscribe to email alerts from BeyondHeadlines to recieve regular updates

[jetpack_subscription_form]