India

केजरीवाल को बनारस में चुनौती देंगे बिन्नी

Avdhesh Chaudhary for BeyondHeadlines

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी संयोजक एवं दिल्ली के पुर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जहां एक तरफ वाराणसी में नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की ताल ठोकी है. वहीं दूसरी तरफ कभी केजरीवाल के खास कहे जाने वाले एव लक्ष्मी नगर से आप के बागी विधायक विनोद कुमार बिन्नी ने केजरीवाल के खिलाफ वाराणसी में रायसुमारी कर लोकसभा चुनाव लड़ने की योजना बना ली है.

बिन्नी ने कहा कि वह आगामी दस तारीख को बनारस जाएंगे और वहां जाकर लोगों के बीच रायसुमारी करेंगे, लोगों से पुछेंगे कि वह बनारस से चुनाव लड़े या नहीं? उन्होंने बताया कि अगर बनारस की जनता उन्हें चुनाव लड़ने को मना करती है तो वह केजरीवाल के खिलाफ बनारस में पोल खोल अभियान चलाएंगे. लेकिन वह बनारस की जनता के कहे अनुसार ही फैसला लेंगे.

उन्होंने केजरीवाल पर निशाना सांधते हुए कहा कि वह चुनाव जीतने के लिए नहीं लड़ रहें हैं, बल्कि गलत लोगों को संसद में जाने से रोकने के लिए चुनाव लड़ रहें है. बिन्नी ने बताया कि केजरीवाल भ्रष्ट हैं. उन्होंने दिल्ली की जनता को धोखा दिया है. केजरीवाल दिल्ली के लोगों के साथ धोखाकर बनारस भाग गए है और वो बनारस से भाग जाएंगे. ऐसे लोगों को रोकना ज़रुरी है.

मालूम हो कि बिनोद कुमार बिन्नी आम आदमी पार्टी से लक्ष्मी नगर से विधायक चुने गए थे. लेकिन सुत्रों की माने तो दिल्ली में केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की सरकार बनाए जाने पर उनको मंत्री पद और बाद में लोकसभा टिकट नहीं मिलने से नाराज़ हो गए थे, टिकट नहीं मिलने पर नाराज़ बिन्नी ने पार्टी में बगावत शुरु कर दी थी. जिससे बाद में पार्टी ने बिन्नी को बाहर का रास्ता दिखा दिया था. हालांकि बिन्नी ने इन सारी बातों को निराधार बताया था.

कुछ दिन पहले बिन्नी के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने और पार्टी से चुनाव लड़ने की भी अटकले लगाई जा रही थी. बिन्नी ने कहा था कि वह ममता से बात कर रहे है और दिल्ली में त्रृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने पर फैसला ले सकते है, लेकिन दिल्ली में रामलीला मैदान में हुई ममता की रैली में भीड़ ना आने से बिन्नी पीछे हटते दिखाई दिए.

Loading...

Most Popular

To Top