India

‘आप’ के चक्कर में फंस गए ‘बाप’

वाराणसी के जैतपुरा में पिछले दिनों बारात में आपकी टोपी पहनने के मामले में पुलिस ने दर्ज की दूल्हे के पिता के खिलाफ एफआईआर…

BeyondHeadlines News Desk

बेटे की बारात में बाप ने ये सोच कर बारातियों को ‘आप’ की टोपी पहनाई कि बारात कुछ हट कर होगी और चर्चा का विषय बनेगी, लेकिन ‘आप’ के इस चक्कर में बेचारे दूल्हे का बाप ही फंस गया.

कहानी दरअसल ऐसी है कि एक अप्रैल को जैतपुरा में निकली एक बारात में सभी बारातियों ने आम आदमी पार्टी की टोपी पहन रखी थी. उस वक्त तो इलाके के इस बारात की खूब चर्चा हुई. बारातियों ने भी खूब मज़े लेकर फोटो खिंचवाई और वाहवाही लूटी. लेकिन अब पुलिस ने इस मामले को आचार संहिता उल्लंघन से जोड़ते हुए दूल्हे के पिता हाजी मुग्नी, आप के जिला संयोजक देवकांत वर्मा समेत दस नामजद और 150 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

पुलिस के मुताबिक इन सभी के ऊपर बगैर परमिशन के किसी पार्टी का प्रचार करने और पार्टी पर प्रलोभन देकर अपना प्रचार कराने के मामले में धारा 171 (च) और आईपीसी की धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज की है.

जैतपुरा के एस.ओ. के मुताबिक एक अप्रैल को इलाके के ही दानिश की बारात थी. इस बारात में सैकड़ों बाराती आप की टोपी पहनकर बारात में शामिल हुए थे. इस पूरे मामले को दूसरे दिन कई अखबारों में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था. इसके बाद कुछ अखबारों की कटिंग कुछ लोगों ने पुलिस और जिला निर्वाचन कार्यालय को भेजी थी. इसी के आधार पर इन सभी लोगों के खिलाफ मुक़दमा दर्ज किया गया है.

Loading...

Most Popular

To Top