India

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में चुनाव की तैयारियां शुरू की

Avdhesh Kumar for BeyondHeadlines

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अभी से पूरी ताकत झोंक दी है. टिकट किसको देना हैं और पिछले उम्मीदवार की जगह इस बार किस नये चेहरे को उतारना है, इसके लिए पार्टी में चर्चाओं का दौर जारी है.

सुत्रों की माने तो दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी से टिकट की उम्मीद लगाए बैठे नेताओं को तगड़ा झटका लग सकता है. सुत्रों के अनुसार पार्टी के बड़े नेताओं को उम्मीद है कि आम आदमी पार्टी के नाम पर केवल दिल्ली में ही जीत दर्ज की जा सकती है. जबकि दिल्ली के बाहर जीत हासिल करना संभव नहीं है.

पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपने स्तर पर सर्वे कर व लोगों के बीच विधायक व उम्मीदवार की लोकप्रियता के बारे में पता करने का प्रयास कर रही है.

पार्टी सूत्रों के अनुसार लक्ष्मी नगर से विधायक बने विनोद कुमार बिन्नी द्वारा चुनाव जीतने के बाद पार्टी में बगावत शुरु कर दी थी, उन्हें देख कुछ अन्य विधायकों सहित कुछ नेताओं ने भी पार्टी में अपने सुर बदलने शरु कर दिए थे. जिससे पार्टी को गहरा झटका लगा था. पार्टी ऐसे सभी उम्मीदवारों को साइड करने का मन बना चुकी है.

पार्टी फिर से दिल्लीवालों के बीच जाकर उनकी राय लेगी उसी के आधार पर नए उम्मीदवारों का चयन होगा. जबकि सूत्रों का कहना है कि पार्टी उन्हीं उम्मीदवार और नये नेताओं को टिकट देगी जो कि केजरीवाल के नजदीक हैं.

वहीं पार्टी के नेताओं की माने तो महाराष्ट्र और हरियाणा में जीत की उम्मीद न के बराबर है, जबकि दिल्ली में जीत की संभावनाएं हैं. लोकसभा चुनाव में वोटरों ने हरियाणा और महाराष्ट्र में पूरी तरह से नकार दिया. वहां अधिकतर नेता अपनी ज़मानत भी नहीं बचा पाए. ऐसे में उम्मीद कम ही है कि स्थानीय नेताओं को महज़ 6 माह की मेहनत में टक्कर दिया जा सके, जबकि दिल्ली संभावनाएं तलाशी जा सकती है.

वहीं सूत्रों की माने तो दिल्ली में आप के विधायक इन दिनों सीट बनाने की जुगत में जुट गए हैं. क्षेत्र के विधायक अपने क्षेत्रों में जाकर मोहल्ला सभा कर अपना प्रचार कर रहे हैं. पार्टी विधायकों की माने तो चार करोड़ की नीधि में क्षेत्र के सभी लोगों की समस्या पूरी नहीं हो सकती, बल्कि इस नीधि से विकास के लिए प्लान बनाना पड़ता है जो आवश्यकता अनुसार ही बन पाता है. जबकि मोहल्ला सभी में हर व्यक्ति अपनी गली मोहल्ले की समस्या ले कर आ रहा है.

Loading...

Most Popular

To Top

Enable BeyondHeadlines to raise the voice of marginalized

 

Donate now to support more ground reports and real journalism.

Donate Now

Subscribe to email alerts from BeyondHeadlines to recieve regular updates

[jetpack_subscription_form]