Exclusive

सोनिया के बंगले पर बिजली का खर्च 51 नहीं सिर्फ 5.1 लाख

Afroz Alam Sahil for BeyondHeadlines

सोनिया गांधी के सरकारी निवास पर साल 2013-14 में वैधुत संस्थापनों के रख-रखाव पर 51 लाख नहीं, बल्कि 5 लाख रूपये खर्च हुए. यह संशोधित जानकारी BeyondHeadlines पर नेताओं के बंगलों के बिजली खर्च से संबंधित ख़बर प्रकाशित होने के बाद भारत सरकार के केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग के संसद वातानुकूलन मंडल ने दी है.

01 सितम्बर, 2014 को प्रकाशित ख़बर ‘51 लाख की बिजली खा गया सोनिया का बंगला’ में हमने नेताओं के घरों के बिजली खर्च की जानकारी दिया था. अब हमारे खबर प्रकाशित किए जाने के बाद भारत सरकार के केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग के संसद वातानुकूलन मंडल से दिनांक 10 सितम्बर को संशोधित जानकारी हासिल हुई है.

इस पत्र में कार्यापालक अभियन्ता (वैधुत) ने लिखा है कि ‘जो जानकारी हमने 16 अगस्त को दी थी कि 10 जनपथ के वैधुत संस्थापनों के रख-रखाव पर वर्ष 2013-14 में 51 लाख 43 हज़ार 318 रूपये खर्च हुए. वो दरअसल टाइपिंग की गलती से त्रुटि रह गई थी. इसलिए इसे 51,43,318 रूपये की जगह 5,13, 318 रूपये पढ़ें. अन्य उत्तर में कोई बदलाव नहीं है.’

अत: BeyondHeadlines के पाठकों से भी अनुरोध है कि वो इसे अब 51,43,318 रूपये की जगह 5,13, 318 रूपये पढ़ें. और इस ख़बर को भी उसी तरह से सोशल मीडिया पर शेयर करें जैसे कि आपने पहले वाली स्टोरी में किया था. क्योंकि हम यह समझते हैं कि लोगों के पास सही जानकारी का पहुंचना अत्यंत ज़रूरी है.

नोट:- BeyondHeadlines आरटीआई के ज़रिए जनहित का जानकारियां हासिल कर प्रकाशित करती है. सभी तथ्य आरटीआई से मिले दस्तावेज़ों पर आधारित होते हैं. हमारा अन्य मीडिया बंधुओं से भी अनुरोध है कि जिसने भी हमारी 51 लाख की बिजली खा गया सोनिया का बंगला वाली खबर को अपने अखबारों, वेबसाईटों या टीवी पर की है, वो फिर से अपने पाठकों तक सही जानकारी ज़रूर पहुंचा दें.

Loading...

Most Popular

To Top

Enable BeyondHeadlines to raise the voice of marginalized

 

Donate now to support more ground reports and real journalism.

Donate Now

Subscribe to email alerts from BeyondHeadlines to recieve regular updates

[jetpack_subscription_form]