India

वैसा ही खेल यहाँ भी खेला जा सकता है

Himanshu Kumar

जब आसाराम के आश्रम में दो बच्चों को तांत्रिक सिद्धियाँ प्राप्त करने के लिये आसाराम ने बलि चढा कर मार डाला था तब उन बच्चों के गुप्तांग काट कर भगवान के सामने चढा दिये गये थे.

तब सर्वोच्च न्यायालय के सामने इस मामले की सीबीआई से जांच करवाने की मांग करते हुए एक याचिका पेश करी गई थी. लेकिन सर्वोच्च न्यायालय ने जांच का आदेश देने से इनकार कर दिया था. यह फ़ैसला देने वाली उस बेंच के मुख्य जज थे,  पी. सथासिवम. आजकल ये भारत की सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश हैं.

Photo Courtesy: firstpost.comबच्चों की बलि चढाने के उस मामले में पहले तो गुजरात सरकार ने बिना कोई जांच कराये ही कह दिया कि बाबा आसाराम बेकसूर हैं. लेकिन जब बच्चों के अभिवावकों ने आमरण अनशन किया तब गुजरात सरकार ने त्रिवेदी आयोग बना कर जांच का काम उसे सौंपा. कमीशन ने कई साल के बाद अभी अभी अपनी रिपोर्ट गुजरात सरकार को सौंपी है. अब जब गुजरात सरकार का मन होगा तब वह उस रिपोर्ट को विधान सभा में पेश करेगी. जब तक वह रिपोर्ट विधान सभा में पेश नहीं की जायेगी तब तक उस रिपोर्ट में क्या लिखा है यह कोई नहीं जान सकेगा.

इधर बलात्कार के ताज़ा मामले में लड़की को पागल साबित करने की तैयारी कर ली गई है. जैसे सोनी सोरी को पागल साबित करने में भारत का महिला आयोग लग गया था वैसा ही खेल यहाँ भी खेला जा सकता है.

(Himanshu Kumar के फेसबुक वाल से)

Loading...

Most Popular

To Top

Enable BeyondHeadlines to raise the voice of marginalized

 

Donate now to support more ground reports and real journalism.

Donate Now

Subscribe to email alerts from BeyondHeadlines to recieve regular updates

[jetpack_subscription_form]