Entertainment

संजय और सलमानः किलर्स या हीलर्स

Pravin Kumar Singh for BeyondHeadlines

संजय दत्त को माफी मिलनी चाहिये कि नहीं? देश में जोरदार बहस चल रही है. वहीं दूसरी ओर एक शख्स ऐसा भी है, जो इस पूरे घटनाक्रम को लेकर एक दिलचस्प फिल्म बनाने जा रहा है. ये है सुपरहिट फिल्म रॉक स्टार की कहानी लिखने वाले और सड्डा-अड्डा जैसी हिट फिल्म को निर्देशित करने वाले मोअज्जम बेग… फिल्म का नाम दिया है ‘‘मुन्ना भाई, सल्लू भाईः किलर्स और हीलर्स”.

यह फिल्म सलमान खान के जन्मदिन 27 दिसंबर को रिलीज होगी. फिल्म मौजूदा समय के दो सुपरस्टारों संजय दत्त और सलमान खान के विवादित जिंदगी पर आधारित है.

Muazzam Beg02

अपनी इस फिल्म के बारे में मोअज्जम बेग ने बताया कि‘‘यह पहला बॉलीवुड डॉक्यु ड्रामा है. फिल्म किसी काल्पनिक घटना या कहानी पर आधारित न होकर एक वास्तविक घटना पर आधारित है, जो फिल्म को एक कहानी के रूप में आगे बढ़ाती है. फिल्म का हर पात्र व गतिविधि एक अतीत में गुजर चुकी सत्य कहानी को बयां करती है. यह फिल्म एक ऐसी कहानी को लोगों के सामने ला रही है जिसे जानते सब हैं लेकिन उसका असर क्या होता है इसके बारे में किसी को नहीं पता है.

 आज पूरा बॉलीवुड चाहता है कि संजू और सल्लू को माफी मिल जाए. कई फिल्मों का भविष्य संजय से जुड़ा हैं लेकिन वास्तव में इन सबके पीछे मज़बूत आधार क्या है. ‘‘हमारी इस फिल्म में आपको यही देखने को मिलेगा. हम उस दृश्य को लोगों के सामने दिखाना चाहते हैं जिसकी बुनियाद भावनाएं नहीं बल्कि हकीकत है, जो कल्पनाओं के स्वप्नलोक में रहने वाले के पैर में चुभनी शुरू हो जाती है जब वह यथार्थ के धरातल पर उतरता है” कहना है मोअज्जम बेग का.

फिल्म में इन दोनों रीयल हीरोज के बारे में कई नई चीजें देखने को मिलेंगी. ये बातें वास्तव में इनके दिलों में बसती हैं पर बहुत कम लोगों को उनकी जानकारी हैं.

मोअज्जम बेग इस फिल्म को बालीवुड में अपने फिल्मी जीवन के अनुभवों का श्रृजनात्मक अभिव्यक्ति मानते हैं. पर यह सवाल ज़रूर रह जायेगा कि कहीं इस फिल्म के माध्यम से संजू और सल्लू के बैड ब्वाय के इमेज को बदलने का प्रयास तो नहीं हो रहा है.

Most Popular

To Top