India

‘इंडियन मुजाहिदीन’ महेन्द्र सिंह धोनी को कर रहा है फॉलो

BeyondHeadlines News Desk

चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है, वैसे-वैसे सोशल मीडिया पर राजनीतिक दलों की सक्रियता बढ़ती जा रही है. दिलचस्प तो यह है कि अब सिर्फ भारतीय जनता पार्टी व उसके स्टार प्रचारक नरेन्द्र भाई मोदी ही नहीं, बल्कि ‘इंडियन मुजाहिदीन’ ने भी अपनी उपस्थिती इस सोशल मीडिया पर दर्ज करा दी है.

मीडिया ने जांच एसेंजी के हवाले से ‘इंडियन मुजाहिदीन’ के जिस ट्वीटर अकाउंट की ख़बर जारी की है, उस ट्वीटर अकाउंट को खबर लिखे जाने तक सिर्फ 48 लोग ही फॉलो कर रहे हैं, जिसमें अधिकतर भारतीय हैं और ज़्यादातर अकाउंट हाल-फिलहाल के बने हुए लगते हैं. जिन्होंने आज तक कोई ट्वीट नहीं किया वो भी इस ‘इंडियन मुजाहिदीन’ को फॉलो कर रहे हैं.

indian mujahidin follow m s dhoni on twitterफॉलो करने वालों में टाइम्स ऑफ इंडिया, पटना के पत्रकार Banjot Kaur भी हैं, पर दिलचस्प बात यह है कि टाईम्स ऑफ इंडिया जैसे बड़े अखबार के इस पत्रकार ने आज तक सिर्फ एक ही ट्वीट किया है. वहीं इतने बड़े पत्रकार को सिर्फ 12 लोग ही फॉलो कर रहे हैं. यही नहीं, चिराग बंसल, मनीष गुप्ता, प्रिंस, कलुआ, मनोज गुप्ता, अभिनव गुप्ता, अजय बारिक जैसे ऐसे कई नाम हैं, जिनके ट्वीटर अकाउंट को देखने से लगता है कि सिर्फ ‘इंडियन मुजाहिदीन’ को फॉलो करने के लिए ही इन्होंने यह ट्वीटर अकाउंट बनाया है. क्योंकि इन्होंने अब तक कोई ट्वीट नहीं किया है या फिर एक-दो ट्वीट ही इनके प्रोफाइल की शोभा बढ़ा रहे हैं. यही नहीं इनको फॉलो करने वाला भी कोई नहीं है.

खैर, ‘इंडियन मुजाहिदीन’ के ट्वीटर अकाउंट को कौन फॉलो कर रहा है, यह इतना महत्वपूर्ण नहीं है. महत्वपूर्ण यह है कि ‘इंडियन मुजाहिदीन’ किसको फॉलो कर रहा है. आपको जानकर हैरानी होगी कि ‘इंडियन मुजाहिदीन’ सिर्फ 6 लोगों को फॉलो कर रहा है, और इन 6 लोगों में भारतीय क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी का नाम भी शामिल है.

स्पष्ट रहे है कि इस अकाउंट से अभी तक कुल दो ट्वीट किए गए हैं. पहला ट्वीट बोधगया धमाके के 12 घंटे बाद किया गया, जिसमें उन्होंने लिखा है कि  ‘नौ धमाके हमने किए’ दूसरे ट्वीट में लिखा गया है, ‘ हमारा अगला निशाना मुंबई है, रोक सको तो रोक लो, सात दिन बाकी हैं.’ इस अकाउंट के प्रोफाइल में लिखा है, ‘हमारा मकसद भारत से बदला लेना है, ‘टेररिस्ट नेटवर्क डी-कंपनी सपोर्ट’

अखबारों की खबरों के मुताबिक शुरूआती जांच में सामने आया है कि इस अकाउंट को कनाडा में बनाया गया है. दिलचस्प बात यह है कि अब तक हर धमाके के बाद मीडिया व जांच एसेंजियों को ‘इंडियन मुजाहिदीन’ के सिर्फ ईमेल मिलते रहे हैं. लेकिन अब इन्होंने ट्वीट करना भी शुरू कर दिया है.

Loading...

Most Popular

To Top

Enable BeyondHeadlines to raise the voice of marginalized

 

Donate now to support more ground reports and real journalism.

Donate Now

Subscribe to email alerts from BeyondHeadlines to recieve regular updates

[jetpack_subscription_form]