India

सावधान! मुंबई में चल रही है दंगे की साज़िश…

BeyondHeadlines News Desk

लोकसभा चुनाव चुनाव की सरगर्मी मुंबई में अब ज़ोर पकड़ने लगी है. 24 अप्रैल को यहां होने वाले मतदान को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराना जहां मुंबई पुलिस की प्रमुख प्राथमिकताओं में शामिल है, वहीं दूसरी तरफ स्वयं शहर के पुलिस कमिश्नर  राकेश मारिया ने पुलिस महकमे को सचेत रहने का आदेश दिया है.

उन्होंने रामनवमी त्योहार पर दंगा कराए जाने का षड़यंत्र रचे जाने की आशंका व्यक्त की है. अपने इस आशंका को लेकर मारिया ने मुंबई के सभी पुलिस थानों को पूरी तरह चौकस व सचेत रहने का लिखित आदेश जारी किया है.

अपने इस आदेश में उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा है कि 8 अप्रैल को होने वाले रामनवमी त्योहार के अवसर पर कट्टरवादी मौक़ापरस्त लोग दंगा फैला कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं.

अपने आदेश पत्र में उन्होंने रामनवमी के अलावा 13 अप्रैल को होने वाली महावीर जयंती, 14 अप्रैल को डॉक्टर बाबा साहेब अम्बेडकर जयंती के साथ-साथ 15 अप्रैल को मनाई जाने वाली हनुमान जयंती जैसे त्योहार को दंगाई निशाना बना सकते हैं.

अपनी इस हरकतों को अंजाम देकर दंगाई अपने उद्देश्य में सफल न हो पाएं, इसके लिए मारिया ने सीआईडी से लेकर पुलिस स्टेशन स्तर पर बने गुप्तचर विभागों को चौकन्ना रहने का आदेश दिया है.

इन त्योहारों पर निकाले जाने वाले जुलूस और उसके आयोजकों की पूरी जानकारी रखना अनिवार्य किया है. इस दौरान आपत्तिजनक बैनर-पोस्टर लाना, तलवार या अन्य घातक हथियार लेकर जुलूस में लोगों को शामिल होने पर भी पाबंदी लगाने का आदेश राकेश मारिया ने सभी पुलिस थानों को  दिया है.      

Loading...

Most Popular

To Top