India

भाजपा कार्यकर्ता ने चुनाव आयोग के नियमों की उड़ाई धज्जियां

Avdhesh Kumar for BeyondHeadlines

नई दिल्ली : पुर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के लक्ष्मीनगर मतदान केंद पर एक भाजपा कार्यकर्ता ने चुनाव आयोग की नियमों को ताक पर रखकर अपने मत का प्रयोग किया. खास बात यह रही कि कार्यकर्ता को मतदान केंद्र में इतनी सुरक्षा होने के बावजूद भी किसी ने मना नहीं किया. वहां वोट डालने आए कुछ लोगों ने इस का विरोध किया, लेकिन फिर भी किसी सुरक्षाकर्मी ने उस युवक को रोकने में असमर्थता जाहिर की.

मतदान केंद्र पर उपस्थित लोगों ने बताया कि  भाजपा चुनाव चिन्ह की टोपी लगाकर इस युवक ने अपना  मतदान किया.  वहां आए लोगों के द्वारा  इसका विरोध जाहिर करने पर भी किसी सुरक्षाकर्मी ने इस बात को संज्ञान में नहीं लिया.

Photo By Aarju Alamअपना मतदान करने आयी बबीता ने बताया कि  यह युवक भाजपा की टोपी लगाकर काफी देर से घुम रहा है, लेकिन इतनी कड़ी सुरक्षा के बाद भी कोई इसका विरोध नहीं कर रहा है. मतदान केंद्र पर उपस्थित सरोज ने बताया कि यह चुवाव आयोग के नियमों को धज्जियां उड़ा रहा हैं, लेकिन इसे कोई भी मना नहीं कर रहा है. उन्होंने बताया कि यह अन्य लोगों को भी भाजपा  को वोट डालने के लिए प्रेरित कर रहा है.

मालूम हो कि चुनाव आयोग आचार सहिंता के अनुसार मतदान केंद्र के पांच सौ मीटर घेरे में किसी भी तरह के कोई भी प्रचार या प्रचार सामग्री का प्रतिकात्मक रुप से इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है. अगर वह ऐसा करता पाया जाता है तो आरोपी के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का प्रावधान है.

Loading...

Most Popular

To Top