India

शाज़िया इल्मी ने दिया इस्तीफ़ा, कुमार विश्वास भी तैयारी में

BeyondHeadlines News Desk

आम आदमी पार्टी नेता व प्रवक्ता शाज़िया इल्मी ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफ़ा दे दिया है. शाज़िया इल्मी पार्टी की संस्थापक सदस्य रही हैं. शाज़िया इल्मी ने आज एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में अपने इस्तीफ़े का ऐलान किया. वहीं सुत्र यह भी बता रहे हैं कि आम आदमी पार्टी के प्रमुख नेता कुमार विश्वास भी इस्तीफा देने की पूरी तैयारी कर चुके हैं. वो पार्टी छोड़ कर बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं. इतना ही नहीं, आज बैंगलोर में मौजूद कैप्टन गोपीनाथ ने भी पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है. कैप्टन गोपीनाथ ने इसी साल जनवरी में पार्टी ज्वाइन की थी.

सुत्र यह भी बताते हैं कि कई और बड़े नाम आम आदमी पार्टी का साथ छोड़ सकते हैं. सुत्रों का कहना है कि बीजेपी में कुमार विश्वास को कोई महत्वपूर्ण पद मिलने की संभावना है.

शाज़िया इल्मी ने आज आम आदमी पार्टी नेतृत्व पर आरोप लगाया है कि उसमें आंतरिक लोकतंत्र नहीं है जिसकी वजह से वह पार्टी छोड़ रही हैं. उन्होंने पार्टी नेतृत्व द्वारा उनकी अनदेखी का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि ”अरविंद काफ़ी समझदार नेता हैं. मगर वह ख़ुद पार्टी में लोकतंत्र कायम करने में कामयाब नहीं रहे हैं. मैंने अपने इस्तीफ़े के ज़रिए इस बात की निशानदेही करने की शुरुआत की है.” आगे उन्होंने यह भी कहा कि ”एक छोटा सा दायरा है जो अरविंद को जकड़े हुए है. कुछ लोग हैं जो अरविंद को चारों तरफ़ से घेरे रहते हैं. इसमें घुसना किसी के लिए मुमकिन नहीं है. यहां तक कि मैं भी इस घेरे के अंदर नहीं जा सकती, तो बाकी लोग कैसे जाएंगे.” शाजिया ने कहा कि पार्टी दिशाहीन हो गई है और जेल-बेल की राजनीति में लग गई है.

हालांकि दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी को इस बात का पूरा भरोसा है कि शाजिया वापस फिर से पार्टी में लौट आएंगी.

स्पष्ट रहे कि इससे पूर्व आम आदमी पार्टी से कई महत्वपूर्ण लोग पार्टी से किनारा कर चुके हैं. आम आदमी पार्टी की संस्थापक सदस्य मधु भादुड़ी भी पार्टी को अलविदा कह चुकी हैं. उन्होंने आरोप लगाया था कि ‘आप’ में मानवता मर गई है साथ ही पार्टी खतरनाक दिशा की ओर बढ़ रही है. एक महिला सदस्य टीना शर्मा ने आप को काफी पहले ही अलविदा कह चुकी हैं.

Loading...

Most Popular

To Top

Enable BeyondHeadlines to raise the voice of marginalized

 

Donate now to support more ground reports and real journalism.

Donate Now

Subscribe to email alerts from BeyondHeadlines to recieve regular updates

[jetpack_subscription_form]