India

सरदार सरोवर बांध की ऊंचाई बढ़ाई गई तो देश में होगा उग्र प्रदर्शन- मेधा पाटकर

Avdhesh Kumar for BeyondHeadlines

नई दिल्ली : नर्मदा बचाओ आंदोलन से जुड़ी एवं सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर सहित आम आदमी पार्टी ने गुजरात में बने सरदर सरोवर बांध को 122 मीटर से 138.68 मीटर बढ़ाने के सरकार के फैसले का विरोध करते हुए नई दिल्ली स्थित जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन में मेधा पाटकर ने कहा कि यदि सरकार ने इस फैसले को वापस नहीं लिया तो वह देश भर में उग्र प्रदर्शन करेंगे.

मेधा पाटकर ने सरकार के इस फैसले पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि पहले से ढाई लाख लोग ज़मीन और पुनर्वास के लिए तरस रहे हैं. ऐसे में सरकार ने ऐसा फैसला देकर ठीक नहीं किया है.

उन्होंने कहा कि वह केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत से मिलने गये, लेकिन उनके ठीक से बात ना करने और उनके जवाब से दुखी पाटकर ने केंद्रीय मंत्री उमा भारती से मिलने की इच्छा जताई है.

उन्होंने कहा कि हम इस मामले में उमा भारती से मुलाकत करेंगे और हमें उम्मीद हैं कि इस मुद्दे पर वह ज़रुर जन हित में अपना फैसला सुनएंगी.

आम आदी पार्टी के वरिष्ट नेता प्रशांत भूषण ने कहा कि बांध की ऊंचाई तभी बढ़ाई जा सकती है, जब पहले से पीड़ित लोगों का पुनर्वास हो. उन्होंने कहा कि नई सरकार ऐसे निर्णय ले रही है, जो कि देश  के लिए खतरा है. इससे पता चलता है कि देश में अच्छे दिन किसके लिए आए हैं.

वहीं आप के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि इस सरकार में आम आदमी की कोई क़दर नहीं है. सरदार सरोवर बांध की ऊंचाई बढाने से लाखो हेक्टेयर ज़मीन पानी मे समा जायेगी और हजारों किसान भूमिहीन हो जायेंगे. आप पार्टी इस फैसले की निंदा करती है.

Loading...

Most Popular

To Top

Enable BeyondHeadlines to raise the voice of marginalized

 

Donate now to support more ground reports and real journalism.

Donate Now

Subscribe to email alerts from BeyondHeadlines to recieve regular updates

[jetpack_subscription_form]