India

राष्ट्रपति व उपराष्ट्रपति के ईद-उल-अज्हा की बधाई के बाद अब प्रधानमंत्री के आधिकारिक बधाई संदेश का इंतज़ार…

BeyondHeadlines News Desk

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने रविवार को ईद-उल-अज्हा के शुभ अवसर पर देश के सभी नागरिकों को बधाई दी है और प्रेम व सेवा की भावना को आत्मसात करने का आग्रह किया है.

राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा कि “ईद-उल-जुहा के अवसर पर मैं सभी नागरिकों, खासकर अपने मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई एवं हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. ईद-उल-जुहा आस्था, निष्ठा और बलिदान की भावना का प्रतीक है. हमें इस दिन भाईचारा, बलिदान, सार्वभौमिक प्रेम और सेवा की भावना को आत्मसात करना चाहिए जो हमारी मिली-जुली संस्कृति के शाश्वत मूल्य हैं. इसके साथ ही हमें अपने राष्ट्र और विश्व में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए एकजुट होकर काम करना चाहिए.”

उपराष्ट्रपति एम. हामिद अंसारी ने भी ईद-उल-अज्हा की बधाई देते हुए कहा कि सर्वोच्च बलिदान की भावना का प्रतीक यह त्योहार समाज में शांति, प्रेम और करुणा को बढ़ावा देता है. मैं ईद-उल-जुहा के शुभ अवसर पर देश के सभी नागरिकों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. इस त्योहार को आपसी एकता और भाईचारे को मज़बूत करने के लिए मनाया जाये.

वहीं ईद-उल-फित्र की तरह ईद-उल-अज्हा में भी देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कोई आधिकारिक शुभकामना संदेश नहीं आया है. लेकिन नरेन्द्र मोदी ने अपने पर्सनल ट्वीटर अकाउंट से देश-वासियों को ईद-उल-अज्हा की बधाई ज़रूर दिया है. उन्होंने अपने पर्सनल ट्वीटर अकाउंट जो ट्वीट किया है वो इस प्रकार है…. Best wishes on Eid-ul-Zuha. May this festival strengthen the spirit of harmony & compassion in society.

स्पष्ट रहे कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ईद-उल-फित्र में आधिकारिक तौर पर बधाई संदेश न देने के कारण राजनीतिक गलियारों में इसकी काफी चर्चा हुई थी.

Loading...

Most Popular

To Top

Enable BeyondHeadlines to raise the voice of marginalized

 

Donate now to support more ground reports and real journalism.

Donate Now

Subscribe to email alerts from BeyondHeadlines to recieve regular updates

[jetpack_subscription_form]