India

आख़िर कन्हैया ने उमर ख़ालिद को क्यों नहीं बुलाया बेगुसराय? ख़ुद उमर ख़ालिद से जानिए इसकी वजह

BeyondHeadlines Correspondent

बेगुसराय : बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से आज सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने अपना नामांकन दाख़िल कर दिया है. इनके इस नामांकन में ख़ास तौर पर जेएनयू छात्रसंघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला राशिद और जेएनयू से ग़ायब हुए नजीब की मां फ़ातिमा नफ़ीस शामिल हुईं. ये दोनों नामांकन के लिए निकले रोड शो में कन्हैया के दाएं-बाएं खड़ी नज़र आईं. 

सोशल मीडिया में ये सवाल आज सुबह से ही घुम रहा है कि कन्हैया कुमार के नामांकन में उनके संघर्ष दिनों के साथी उमर ख़ालिद क्यों नहीं शामिल हुए. वहीं कुछ लोगों की ये भी शिकायत है कि कन्हैया ने उमर ख़ालिद को बुलाया था, लेकिन उमर ख़ालिद इसमें जान-बूझकर शामिल नहीं हुए. इतना ही नहीं, इसे लेकर तरह-तरह की बातें लगातार चल रही हैं. 

BeyondHeadlines ने इसी सवाल को लेकर खुद उमर ख़ालिद से बातचीत की. इस ख़ास बातचीत में उमर ख़ालिद ने बताया कि उन्हें इस प्रोग्राम के लिए कोई निमंत्रण नहीं मिला था. अगर बुलाया गया होता तो मैं ज़रूर जाता. 

नहीं बुलाए जाने की वजह पूछने पर उमर ख़ालिद कहते हैं कि, शायद उसके चुनावी समीकरण के हिसाब मैं फिट नहीं बैठता हूं.

हालांकि उमर ख़ालिद ने आज कन्हैया कुमार की सभा का फोटो शेयर करते हुए फेसबुक पर लिखा है —‘यह बदलाव की लहर है! विगत पांच वर्षों के भीतर हुए छात्र-युवा संघर्षों को लोकतांत्रिक ढांचे में ढालने की तैयारी का यह पहला चरण है. एक सार्थक एवम् समावेशी राजनीति ही भारतीय लोकतंत्र को सही दिशा देगी. #Kanhaiya4Begusarai’

बता दें कि इस सीट पर चौथे चरण के तहत 29 अप्रैल को चुनाव होना है. अभी तक जो समीकरण बना है, यहां त्रिकोणीय मुक़ाबला होता नज़र आ रहा है. कन्हैया कुमार के अलावा महागठबंधन से तनवीर हसन और बीजेपी के गिरिराज सिंह हैं.

Loading...

Most Popular

To Top

Enable BeyondHeadlines to raise the voice of marginalized

 

Donate now to support more ground reports and real journalism.

Donate Now

Subscribe to email alerts from BeyondHeadlines to recieve regular updates

[jetpack_subscription_form]

dasdsd