Election 2019

भाजपा प्रत्याशी ने तोड़ा ईवीएम, दुबारा चुनाव कराए जाने की आशंका

BeyondHeadlines News Desk

ओडिशा: ओडिशा के गंजाम ज़िले में गुरूवार को हुए चुनाव के दौरान मतदान केन्द्र में घुस कर भाजपा प्रत्याशी द्वारा ईवीएम तोड़े जाने का मामला प्रकाश में आया है. 

ईवीएम तोड़े जाने के इस आरोप में भाजपा प्रत्याशी नीलमणि बिसोई को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है. वहीं अब संभावना जताई जा रही है कि यहां दुबारा चुनाव कराया जा सकता है. 

शुक्रवार को पुलिस ने कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि बिसोई मतदान केन्द्र के पीठासीन अधिकारी पी.के. जेना और असका के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी सूर्यमणि प्रधान ने इसकी शिकायत की थी. बता दें कि ओडिशा में लोकसभा व विधानसभा चुनाव एक साथ हो रहे हैं. 

शिकायत के अनुसार, सोरादा विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार नीलमणि बिसोई अपने समर्थकों के साथ सोरादा थाना के रेनती गांव के एक मतदान केन्द्र में घुस गए. वहां उन्होंने न सिर्फ़ मतदान अधिकारियों के काम में बाधा डाली, बल्कि ईवीएम भी तोड़ दी गई.

पुलिस के मुताबिक़ ये घटना मतदान ख़त्म होने से एक घंटे पहले हुई. तब तक उस मतदान केन्द्र के कुल 539 में से 414 मतदाता वोट दे चुके थे. 

कलेक्टर-सह-ज़िला निर्वाचन अधिकारी विजय अमृता कुलंगे ने बताया कि, ईवीएम को पूरी तरह तोड़ दिया गया है. हमने मतदान केन्द्र के पीठासीन अधिकारी की रिपोर्ट को मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेज दिया है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग मतदान केन्द्र पर दोबारा चुनाव कराने पर अंतिम फ़ैसला लेगा. 

हालांकि नीलमणि के भाई बसंत कुमार बिसोई ने दावा किया कि ईवीम को नीलमणि ने नहीं, बल्कि  सत्ताधारी बीजू जनता दल के कार्यकर्ताओं ने तोड़ा. लेकिन सोरड़ा थाना अधिकारी प्रभात साहू का कहना है कि बूथ के अंदर रहने वाले एजेंट की सूचना के आधार पर मामला दर्ज किया गया है. नीलमणि या उनके भाई जो आरोप लगा रहे हैं, उसमें कोई सच्चाई नहीं है.

Loading...

Most Popular

To Top

Enable BeyondHeadlines to raise the voice of marginalized

 

Donate now to support more ground reports and real journalism.

Donate Now

Subscribe to email alerts from BeyondHeadlines to recieve regular updates

[jetpack_subscription_form]