India

आज बकरीद के दिन सबसे अधिक लोगों ने दी कोरोना को मात

नई दिल्ली: आज देश में सबसे अधिक #COVID19 को मात देने की ख़बर है. आंकड़ों के मुताबिक़ आज 51,232 कोरोना मरीज़ रिकवर हुए हैं. ये अब तक सबसे बड़ी संख्या है. इसी के साथ देश में अब तक रिकवर होने वालों की संख्या कुल 11,46,879 हो गई है. यानी ये तमाम लोग #coronavirus को मात दे चुके हैं.

वहीं आज 54,865 लोगों के पॉजिटिव पाए जाने और 852 लोगों की मौत की भी ख़बर है. इस तरह से अब तक 37,403 लोग इस कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं. बता दें कि इस समय देश में कुल 5,67,205 लोग #COVID19 से संक्रमित हैं.

आज देश भर में ईदुल अज़हा यानी बकरीद का त्योहार मनाया गया. ज़्यादातर राज्यों में लोगों ने अपने घर पर ही ईदुल अज़हा की नमाज़ अदा की.

हालांकि दिल्ली की कई मस्जिदों में आज नमाज़ अदा की गई. जितनी भी मस्जिदों में नमाज़ अदा की गई, वहां कोरोना को लेकर विशेष सावधानी बरती गई.

यही नहीं, मस्जिद इंतज़ामिया की तरफ़ से थर्मल स्क्रीनिंग और सैनेटाइज़र की व्यवस्था भी की गई थी. हर जगह थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही लोगों को मस्जिद में प्रवेश दिया गया. 

अधिकतर मस्जिदों में नमाज़ियों ने शारीरिक दूरी का ख़ास ध्यान रखा. बग़ैर मास्क के मस्जिदों में आने की इजाज़त नहीं थी. कई जगहों पर लोग मस्जिदों के बाहर मास्क बांटते हुए भी नज़र आए.

मस्जिदों में शारीरिक दूरी का पालन हो सके, इसके लिए दिल्ली की अधिकतर मस्जिदों में दो टाईम स्लॉट में नमाज पढ़ाई गई.

इस अहम मौक़े पर नमाज़ियों ने हर जगह कोरोना वायरस के ख़ात्मे और देश में खुशहाली, आपसी भाईचारे, अमन और प्रेम की दुआ मांगी. इस बात की ख़ास दुआ की कि कोरोना से दुनिया को जल्द से जल्द राहत मिले और फिर से हमारे देश में होने वाले तमाम पर्व-त्योहारों में पुरानी रौनक लौट आए. बता दें कि ईदुल फ़ितर यानी ईद की नमाज़ मुसलमान मस्जिदों में नहीं पढ़ सकेंगे. उस समय पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा था. 

Loading...

Most Popular

To Top

Enable BeyondHeadlines to raise the voice of marginalized

 

Donate now to support more ground reports and real journalism.

Donate Now

Subscribe to email alerts from BeyondHeadlines to recieve regular updates

[jetpack_subscription_form]