India

मेरठ कांड: नहीं हुआ बलात्कार..? असमंजस बरक़रार… सियासत जारी…

BeyondHeadlines News Desk

मेरठ के खरखौंदा कांड पर उत्तर प्रदेश का सियासी माहौल फिर से गरमा गया है. गांव में बीजेपी नेताओं के दौरे शुरु हो गए हैं. सड़क से लेकर संसद तक हंगामा है. भाजपा व सपा नेता आमने-सामने हैं. मेरठ के भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है. गृह मंत्रालय ने भी उत्तर प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर इस मामले की जल्द से जल्द विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है.

लेकिन इन सबके बीच अमर उजाला के एक ख़बर के मुताबिक पीड़ित युवती की मेडिकल जांच रिपोर्ट में उसके साथ जबरन दुराचार करने की पुष्टि नहीं हुई है. न ही उसके शरीर का कोई अंग निकाले जाने की बात की ही कोई पुष्ष्टि हुई है.

अमर उजाला अपने खबर में लिखता है कि मेरठ कांड पर पूछे गए सवालों का जवाब देने के दौरान मंगलवार को एनेक्सी के मीडिया सेंटर में आईजी कानून-व्यवस्था अमरेंद्र सेंगर ने दावा किया कि युवती का मेडिकल परीक्षण कराया गया, लेकिन इसमें उसके साथ जबरन दुराचार किए जाने की पुष्टि नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि इस चिकित्सीय परीक्षण मे शरीर का किडनी जैसा कोई अंग निकाले जाने की भी पुष्टि नहीं हुई है. उन्होंने यह भी बताया कि युवती ने जो आरोप लगाए हैं, उनको लेकर मंगलवार को उसका कलमबंद बयान दर्ज कराया गया है.

धर्मांतरण मामले की हो रही जांच

आईजी ने कहा कि जहां तक युवती का जबरन धर्मांतरण कराए जाने का मामला है, उसकी जांच हो रही है. इस मामले में पुलिस युवती द्वारा धर्मांतरण को लेकर दिए गए नोटरी एफिडेविट का परीक्षण कर रही है.

उधर, इस मामले को लेकर मेरठ में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. लेकिन अधिकारियों का दावा है कि स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. इससे इस मामले में गिरफ्तार लोगों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है.

Loading...

Most Popular

To Top