India

बिहार के आरा सिविल कोर्ट परिसर में ब्लास्ट

BeyondHeadlines News Desk

आरा : बिहार के आरा जिले में आज सुबह लगभग 11 बजे सिविल कोर्ट परिसर में बम ब्लास्ट हुआ, जिसमें एक महिला और एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गयी. साथ ही 16 अन्य लोगों के घायल होने की भी खबर है. घायलों में एक पुलिस जवान भी है.

टीवी रिपोर्ट के अनुसार यह ब्लास्ट एक महिला ने किया, जिसकी मौत इसी ब्लास्ट में हो चुकी है. वह महिला कोर्ट परिसर में कुछ लेकर दाखिल हुई थी और जैसे ही वह एक पुलिस कांस्टेबल के पास से गुजरी धमाका हुआ.

इस धमाके में वह महिला और पुलिस कांस्टेबल मारे गये. समाचार लिखे जाने तक इस बात की पुख्ता जानकारी नहीं मिली कि आखिर क्यों और किस मक़सद से कोर्ट परिसर में विस्फोट किया गया. शुरुआती जानकारी के अनुसार धमाके के लिए देसी बम का उपयोग किया गया.

पटना क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अमरेंद्र कुमार अंबेदकर ने बताया कि घटनास्थल पर जिला पुलिस अधीक्षक और अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद हैं.

जिल़ा मजिस्ट्रेट और पुलिस सुपरिटेंडेंट पुलिस जवानों के साथ मौक़े पर पंहुच चुके हैं. एसएसपी ने कहा है कि जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि बम विस्फोट सामान्य वारदात है या कोई चरमपंथी हमला.

वहीं पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह धमाका उस समय हुआ जब उक्त अदालत में एक विचाराधीन कैदी को पेशी के लिए लाया गया था. पुलिस के मुताबिक हमले के बाद मची आपाधापी के बीच दो कैदी भी फरार हो गए. इनमें से एक शातिर बदमाश है, जिसके ऊपर हत्या और बम धमाके सहित कई अन्य मामले चल रहे हैं.

स्पष्ट रहे कि इसके पहले वर्ष 2009 में भी आरा सिविल कोर्ट में विस्फोट हुआ था, जिसमें एक वकील की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हुए थे.

Most Popular

To Top