India

मंत्री गायत्री प्रजापति पर जबरिया ज़मीन क़ब्ज़ा प्रयास का आरोप

BeyondHeadlines News Desk

लखनऊ के पुरसेनी, मोहनलालगंज निवासी जगजीत सिंह ने खनन मंत्री गायत्री प्रजापति पर ज़बरदस्ती उनकी ज़मीन क़ब्ज़ाने का प्रयास करने और मना करने पर धमकी देने का आरोप लगाया है.

63 वर्षीय जगजीत सिंह का कहना है कि उन्होंने 1995 से 2007 के बीच क़रीब तीन बीघा ज़मीन ख़रीदा जो उनके नाम दर्ज है और वे उस पर क़ाबिज़ हैं. गायत्री प्रजापति की एमजीए कोलोनाइजर की बग़ल में ज़मीन है, जिसे वे ज़बरदस्ती जगजीत की ज़मीन से बदलना चाहते हैं.

इन लोगों ने 25 मई को ज़बरदस्ती जगजीत की ज़मीन पर कुछ खम्भे गाड़ दिए, जिसे हटा कर उन्होंने कोर्ट से स्टे लिया. इनके बाद भी ये लोग लगातार उनपर ज़मीन देने का दवाब बना रहे हैं.

श्री जगजीत के अनुसार इन लोगों ने 03 जून को लेखपाल को बुलाकर मनमाना नपाई कराना चाहा, पर उसने नौकरी का वास्ता देकर मना कर दिया. इसके बाद से ये लोग कई गाड़ियों में उनकी ज़मीन पर आते हैं और प्रजापति से मिल कर ज़मीन दे देने धमकी दे रहे हैं.

श्री जगजीत ने इस सम्बन्ध में एस.ओ. मोहनलालगंज से एफआईआर की मांग की है. उनके द्वारा संपर्क करने पर सामाजिक कार्यकर्ता डॉ नूतन ठाकुर ने भी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से तत्काल अपने मंत्री से जुड़े इस मामले में कठोर कार्यवाही करने का निवेदन किया है.

Most Popular

To Top