Politics

अमेरिका पहुंचे सउदी किंग ने किया 222 कमरों का होटल बुक

BeyondHeadlines News Desk

सउदी अरब के बादशाह सलमान बिन अब्दुल अजीज अमेरिकी राषट्रपति बराक ओबामा से मिलने पहुंचे हैं. 3 दिन की यात्रा पर अमेरिका पहुंचे सलमान ने अपने ठहरने के लिए 222 कमरों का एक बुक किया हैं. जो कि दुनियाभर में चर्चा का विषय बना हुआ है.

 

यह होटल वाशिंगटन का सबसे महंगा होटल है. फोर सीजंस नाम के इस होटल में उनकी इच्छा अनुसार कुछ बदलाव भी किए गए है.

 

salman

वाशिंगटन डीसी के पास जार्जटाउन में स्थित फोर जीसंस होटल में इन दिनों एक से बढ़कर एक लग्जरी कारों की कतारे लगी हुई हैं. होटल में सोने का फर्नीचर भी लगा हुआ है. इस होटल की वेल्यू का इस बात से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां की पार्किंग की जगह भी रेड कलर का कार्पेट बिछा हुआ है.

यह सब सउदी अरब के किंग सलमान के चलते किया गया है जो कि शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मिलने के लिए पहुंचे हैं. सलमान यहां सिर्फ 3 रात ही रुकेंगे लेकिन इसके बावजूद उनके लिए पूरा होटल बुक किया गया है.

79 साल के किंग सलमान के यहां रूकने की वजह से होटल में रूके दूसरे लोगों को पास के होटलों में मजबूरन शिफ्ट किया गया है. इस होटल के किसी एक सुइट में एक रात ठहरने के लिए 2000 डॉलर यानी करीब 1 लाख 30 हजार रूपए खर्च करने पड़ते है.

होटल में ज्यादातर चीजें सोने की है। सोने के शीशे, मेज, लैंप, हैट रखने के रैक्स आदी जॉर्जटाउन की सडकों पर किंग सलमान के साथ आए गेस्ट की कैडिलैक एसयूवी हर जगह खड़ी हुई है. सउदी अरब का शासक बनने के बाद किंग सलमान का यह पहला अमेरिका दौरा है.

उन्होंने इस साल जनवरी में अपने सौतेले भाई किंग अब्दुल्ला के निधन के बाद सउदी अरब की बागडोर संभाली थी.

Loading...
Loading...

Most Popular

Loading...
To Top

Enable BeyondHeadlines to raise the voice of marginalized

 

Donate now to support more ground reports and real journalism.

Donate Now

Subscribe to email alerts from BeyondHeadlines to recieve regular updates

[jetpack_subscription_form]