India

AMU के 14 छात्रों पर राजद्रोह का मुक़दमा, ‘पाकिस्तान ज़िन्दाबाद’ और ‘भारत मुर्दाबाद’ के नारे लगाने का आरोप

BeyondHeadlines News Desk

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में हुए आज बवाल को लेकर यूनिवर्सिटी के 14 छात्रों पर मुक़दमा दर्ज किया गया है. इन छात्रों में मौजूदा छात्र संघ अध्यक्ष सलमान इम्तियाज़, सचिव हुज़ैफ़ा आमिर, उपाध्यक्ष हम्ज़ा सुफ़ियान, नवेद आलम, पूर्व अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी, पूर्व उपाध्यक्ष नदीम अंसारी, मोहम्मद आमिर, ज़की, पूर्व कैबिनेट सदस्य फ़रहान जुबैरी, ज़ैद शेरवानी, नजमुस शाक़िब के साथ कुल 14 छात्रों के नाम एफ़आईआर दर्ज की गई है.

मुकेश कुमार लोधी के नाम से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में इन छात्रों के ख़िलाफ़ धारा 147, 148, 392, 307, 323, 504, 124-A, 153-A और 153-B के अंतर्गत मुक़दमा दर्ज किया गया है. 

एफ़आईआर में बताया गया है कि जब वह कलेक्ट्रेट ऑफ़िस किसी काम से गए थे तभी उनकी गाड़ी पर बीजेपी का झंडा लगा देख छात्रों ने उनके साथ मारपीट की. एफ़आईआर में ये भी लिखा गया है कि छात्र वापस लौटते हुए ‘पाकिस्तान ज़िन्दाबाद’ और ‘भारत मुर्दाबाद’ के नारे लगा रहे थे.

दूसरी तरफ़ छात्र संघ की तरफ़ से दी गई तहरीर पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है. प्रशासन के इस रवैये पर छात्रों में बेहद गुस्सा है. यूनिवर्सिटी के छात्र अभी कुलपति आवास और डटे हुए हैं और कार्यवाही की मांग कर रहे हैं.

Most Popular

To Top