India

अलीगढ़ में इंटरनेट सेवा की गई बंद, एएमयू छात्रों का पुलिस पर एकतरफ़ा कार्रवाई करने का आरोप

BeyondHeadlines Correspondent 

अलीगढ़ : एएमयू कैम्पस में विवाद के बाद अब पूरे अलीगढ़ में धारा-144 के तहत इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद कर दी गई है. 

ज़िला मजिस्ट्रेट चन्द्र भूषण सिंह के आदेश के मुताबिक़ यहां 13 फरवरी 2 बजे से लेकर 14 फ़रवरी के दिन 12 बजे तक तमाम मोबाईl कम्पनियों द्वारा प्रदान की जा रही इंटरनेट सेवाएं बंद रहेगी.  

ज़िला मजिस्ट्रेट का कहना है कि ऐसा ज़िले में शान्ति व्यवस्था एवं साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की नीयत से किया जा रहा है.

वहीं दूसरी ओर एएमयू छात्रों का आरोप है कि पुलिस-प्रशासन एकतरफ़ा कार्रवाई कर रहा है. एएमयू छात्रों की शिकायत सुनी नहीं जा रही है. उल्टे 14 छात्रों पर राजद्रोह का मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है. 

हैरानी की बात ये है कि पुलिस ने ये एफ़आईआर मुकेश कुमार लोधी की शिकायत पर दर्ज की है, जबकि सोशल मीडिया पर हाथ में बंदूक लिए जो तस्वीर वायरल हुई है, बताया जा रहा है कि वो मुकेश कुमार लोधी की ही है. 

यहां के छात्रों का कहना है कि जिसे पुलिस को गिरफ़्तार करके जेल में डालना चाहिए, वो लगातार पुलिस के साथ घूमता नज़र आ रहा है. 

छात्रों का ये भी कहना है कि एफ़आईआर में 14 छात्रों के अलावा अन्य एएमयू छात्रों को भी आरोपी बनाया गया है, लेकिन ये अन्य कितने हैं, इसे पुलिस ने स्पष्ट नहीं किया है. छात्रों को इस बात का डर है कि इन ‘अन्य’ के नाम पर पुलिस इन्हें परेशान करेगी, क्योंकि इससे पहले की घटना में भी ऐसा एक बार हो चुका है. ‘अन्य’ के नाम पर 300 छात्रों को परेशान किया गया था.

Loading...

Most Popular

To Top

Enable BeyondHeadlines to raise the voice of marginalized

 

Donate now to support more ground reports and real journalism.

Donate Now

Subscribe to email alerts from BeyondHeadlines to recieve regular updates

[jetpack_subscription_form]