India

मोदी की पसंद— ‘धमाकेदार ट्वीट’ व ‘मसाला छास’

Ashutosh Kumar Singh for BeyondHeadlines

अभी तक हम लोग यही सुनते आए हैं कि नरेन्द्र भाई मोदी को ट्वीटर पर लाखों लोग फॉलो करते हैं. लेकिन बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि देश के प्रधानमंत्री मोदी खुद किन-किन लोगों को फॉलो करते हैं.

नरेन्द्र मोदी के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर जहां 43 लाख 60 हज़ार लोग उन्हें फॉलो कर रहे हैं, वहीं नरेन्द्र मोदी खुद 1046 लोगों को फॉलो करते हैं. ज्यादातर लोग बीजेपी व संघ से जुड़े नेता या कार्यकर्ता हैं. दिलचस्प यह है कि मोदी जिन अकाउंट्स को फॉलो कर रहे हैं, उनमें अधिकतर उनके ही नाम पर बनाए गए फैन फॉलोविंग अकाउंट्स हैं. यानी मोदी फैन क्लब में खुद मोदी भी शामिल हैं.

‘आप’ नेता मीरा सान्याल व एनसीपी नेता प्रफुल पटेल को फॉलो करते हैं मोदी

सबसे रोचक तथ्य यह है कि मोदी आम आदमी पार्टी की नेता मीरा सान्याल को भी फॉलो करते हैं. इसका अर्थ यह लगाया जा सकता है कि मोदी के नज़र में मीरा सान्याल की छवि अरविन्द केजरीवाल से बेहतर है.

इसी तरह एनसीपी नेता प्रफुल पटेल को भी मोदी फॉलो कर रहे हैं. राजनीतिक पंडितों का मानना है कि नरेन्द्र मोदी प्रफुल पटेल को शरद पवार से बेहतर छवि वाला नेता मानते हैं.

रवीना टंडन मोदी की पसंदीदा हिरोइन

फिल्म सितारों की बात की जाए तो रवीना टंडन मोदी की गुड बुक में हैं. इसी तरह टीवी कलाकार सीमी ग्रेवल, मॉडल नीना राय को भी मोदी फॉलो करते हैं.

वहीं अजय देवगन व अमिताभ बच्चन मोदी के चहेते कलाकारों में शामिल हैं. इसीलिए मोदी इन्हें ट्वीटर पर फॉलो कर रहे हैं. गीत-संगीत की दुनिया से ए.आर. रहमान, आशा भोंसले और लता मंगेश्कर को मोदी फॉलो कर रहे हैं तो वहीं खेल की दुनिया से सचिन तेन्दुलकर, विरेन्द्र सहवाग और शाइना नेहवाल भी मोदी के फॉलोविंग लिस्ट में शामिल हैं.

आध्यात्मिक गुरूओं की बात की जाए तो मोदी योग गुरू बाबा रामदेव व श्री श्री रविशंकर जी को ट्वीटर पर फॉलो करते नज़र आ रहे हैं.

मोदी की पसंद— ‘धमाकेदार ट्वीट’ व ‘मसाला छास’

मोदी के फॉलोविंग लिस्ट में एक नाम है -‘धमाकेदार ट्वीट’. वहीं एक दूसरा नाम ‘मसाला छास’ भी है. इससे यह स्पष्ट होता है कि मोदी को जहां ‘धमाकेदार ट्वीट’ काफी पसंद है, वहीं वो ‘मसाला छास’ के शौकिन भी हैं.

Loading...

Most Popular

To Top