Entertainment

सलमान ख़ान की 5 फिल्में जिनमें खा चुके हैं वो जेल की हवा…

salman

Jyotika Cheema for BeyondHeadlines

गर्व : पुनीत इस्सर द्वारा 2004 में निर्देशित फिल्म ‘गर्व’ में सलमान खान जेल के चहारदीवारी के अंदर नज़र आते हैं. फ़िल्म में  अर्जुन राणावत (सलमान ख़ान) मुंबई पुलिस के एक जांबाज व ईमानदार अफ़सर की भूमिका में हैं.

जुड़वा : फ़िल्म ‘जुड़वा’ में भी सलमान खान जेल के भीतर नज़र आते हैं. ये फ़िल्म डेविड धवन ने 1997 में बनाई थी.

बंधन: 1998 में के. मुरलीमोहन राव द्वारा निर्देशित फ़िल्म ‘बंधन’ में भी जेल के सलाखों के पीछे नज़र आते हैं.

करन अर्जून : 1995 में राकेश रौशन द्वारा निर्देशित फ़िल्म ‘करन अर्जून’ में भी सलमान एक जगह जेल के सलाखों के पीछे नज़र आएं हैं.

तेरे नाम: सतीश कौशिक द्वारा निर्देशित फ़िल्म ‘तेरे नाम’ में भी सलमान ख़ाम एक सीन में जेल अंदर नज़र आएं हैं. ये फ़िल्म 2003 में बनी थी

अब सलमान के जेल में बिताए पलों पर भी बन रही है एक फिल्म… फिल्म का नाम है कैदी नंबर 210

यह फिल्म सलमान की बायोपिक नहीं होगी, बल्कि सिर्फ सलमान के जेल में बिताए गए 72 घंटों पर आधारित होगी. जब सलमान जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद थे तब उन्होंने वहां 72 घंटे बिताए थे. उस वक्त सलामन को ‘कैदी 210’ का नाम  दिया गया था. जेल में सलमान खान दूसरे कैदी महेश सैनी के साथ रहे थे.

इस फिल्म को रंजीत शर्मा डायरेक्ट कर रहे हैं. फिल्म में महेश सैनी भी एक्टिंग करियर की शुरुआत‍ करने जा रहे हैं. फिल्म की शूटिंग फिल्मीस्तान स्टूडियो में शुरू हो चुकी है. फिल्म का अगला शूट जोधपुर जेल में फिल्माया जाएगा. फिल्म के लिए सलमान के ड्राइवर हरीश धुलानी को भी साइन किया गया है.

सूत्रों की मानें तो फिल्म में उसी जिप्सी का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसका इस्तेमाल शिकार के दौरान किया गया था. फिल्म में सलमान के साथ ही उन जैसे दिखने वाले उस्मान खान को भी साइन किया गया है. फिल्म के लिए हीरोइन की तलाश अभी जारी है.

Loading...

Most Popular

To Top