India

कैंसर पीड़ित हिंदू बच्ची की मदद के लिये मुस्लिम युवक-युवतियां बेच रहे हैं इफ्तार की सामाग्रियां

BeyondHeadlines News Desk

बैंग्लोर : बैंग्लोर स्थित बेन्सन टाउन एसोशिएशन के सदस्य ब्लड कैंसर से पीड़ित एक हिंदू बच्ची के इलाज के लिये 16 लाख रुपये इकठ्ठा करने के लिए एक अलग तरह का अभियान चला रहे हैं.

इन युवकों ने रमज़ान के पहले दिन से ही बेन्सन टाउन इलाक़े की मस्जिद के पास रोज़ेदारों द्वारा इफ्तार खाई जाने वाली चीजों का एक स्टाल लगाया है. यह स्टाल रोज़ शाम को 5.30 बजे रोज़ नये-नये गरम गर्म लजीज़ पकवानों के साथ शुरु होता है.

इसका संचालन एसोसिएशन से जुड़े युवा करते हैं. पकवान बनाने की ज़िम्मदारी महिला सदस्यों ने उठा रखी है. वे पास के एक बेसमेंट में पकवान तैयार करती हैं.

खुर्र्म शरीफ़ और दूसरे युवा स्टाल को संभालते हैं. इफ्तार के समय यहां अच्छी-खासी भीड़ हो जाती है. काफी तादाद में लोग यहां ख़रीदारी करने पहुँचते हैं.

संस्था की सदस्य फ़रहा खान एक स्कूल में काउंसलर हैं. इस बच्ची की माँ इसी स्कूल में सहायिका है. बच्ची के पिता नहीं हैं.

फ़रहा को जब बच्ची की बीमारी के बारे में पता चला तो उन्हें उसके इलाज में मदद का यह तरीका अच्छा लगा.  पकवान तैयार करने का काम फ़रहा अपनी अन्य साथियों, निमरा खान, सारा यासीन आदि की मदद से करती है.

एसोसिएशन के खुर्रम शरीफ़ कहते हैं कि हम उसकी मदद के लिये चंदा भी कर सकते थे, पर हमे यह रास्ता अच्छा लगा. एसोसिएशन में सभी पढ़े-लिखे युवा हैं. उन्हें उम्मीद हैं कि उनकी कोशिश से वह बच्ची ठीक हो सकेगी.

Loading...

Most Popular

To Top