India

किन्नरों ने भी मतदान करने में दिखाया दमखम

Avdhesh Kumar for BeyondHeadlines

नई दिल्ली : दिल्ली में हो रहे आम चुनाव में समाज के हर एक वर्ग ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. जिसमें किन्नर समाज के भी काफी लोगों ने मतदान करने में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. वह अपने मताधिकार का प्रयोग करने में काफी सजग एवं जागरुक दिखे. उन्होंने अपने समाज को वोट डालने के अलावा अन्य लोगों को मतदाने केंद्र तक पहुंचाने और वोट डालने में अहम भूमिका निभाई.

किन्नर शिवानी ने बाताया कि हमारा देश विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, इसलिए हमें अपने मताधिकार का प्रयोग कर इसे और मज़बूत बनाना चाहिए. किसको वोट देने के सवाल पर उन्होंने बताया कि वह कांग्रेस को वोट देकर आयी है. उन्होंने बताया कि कांग्रेस पहली नेशनल पार्टी है और इसी ने देश को खड़ा किया है. अन्य पार्टियों के सवाल पर उन्होंने बताया कि देश की सभी पार्टिया मस्जिद और मंदिर की राजनीति करती हैं.

वहीं किन्नर अनीता ने बताया कि देश में केजरीवाल के आने से एक उम्मीद जगी थी, लेकिन वह अब खत्म हो गई है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल सिर्फ झूठ बोलते हैं और अपनी जिम्मेदारियों से भागते है. केजरीवाल जिनसे पिटते हैं उन्हीं के घर जाते है, इससे लगता है यह सब उनकी ही मिलीभगत के मुताबिक हो रहा है.

उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने वोट डाले के साथ साथ अन्य लोगों को वोट डालने के लिए कहा और कुछ लोगों को मतदाने केंद्र तक भी पहुंचाया. इन्होंने बताया कि वह सभी किन्नरों को वोट डालने के लिए अपील की और साथ लाकर भी वोट डलवाएं.

Loading...

Most Popular

To Top